संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: दुनिया के सभी कप्तानों को विलियमसन ने छोड़ा पीछे, रच दिया ऐसा नया इतिहास!

संजीवनी टुडे 14-07-2019 16:52:52

केन विलियमसन से पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम था।


नई दिल्ली। ICC वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के लॉर्ड्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में पहला रन बनाते ही दुनिया के सभी कप्तानों को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने वर्ल्ड कप खेला है। 

दरअसल, केन विलियमसन एक वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। केन विलियमसन ने वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में पहला रन बनाते ही अपने रनों की संख्या 548 से 549 कर ली, जो कि वर्ल्ड कप की किसी भी टीम के कप्तान द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं।

केन विलियमसन से पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम था। महेला जयवर्धने ने साल 2007 में वेस्टइंडीज में खेले गए 9वें वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम के लिए बतौर कप्तान 548 रन बनाए थे। लेकिन, केन विलियमसन ने अब इस विश्व रिकॉर्ड को अपने बल्ले से धराशायी कर दिया है और नया इतिहास रचा है।  

एक वर्ल्ड कप में किसी भी कप्तान द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन

केन विलियमसन(न्यूजीलैंड) - 549 रन - वर्ल्ड कप 2019`

महेला जयवर्धने(श्रीलंका) - 548 रन - वर्ल्ड कप 2007

`ये आंकड़े इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के फाइनल में बनाए गए एक रन तक के हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

केन विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप में दो शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। इस दौरान उनका औसत करीब 100 का रहा है। केन विलियमसन न्यूजीलैंड के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने एक वर्ल्ड कप में 550 रन पूरे किए हैं, जो अपने आप में एक इतिहास है।

More From worldcup

Trending Now
Recommended