संजीवनी टुडे

विश्व कप: टीम इंडिया का 'गब्बर' हुआ घायल, तीन हफ्तों के लिए हुआ टीम से बाहर

संजीवनी टुडे 12-06-2019 05:01:00

धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने की वजह से तीन हफ्तों के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है।


डेस्क। विश्व कप के शुरूआती दोनों मुकाबले जीतने वाली भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में शतक जमाकर टीम को जीत दिलाने में अहम् भूमिका निभाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने की वजह से तीन हफ्तों के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। 

csdg

रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे। इसके बाद धवन चोट की वजह से फील्डिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर फील्डिंग की थी। काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली। 

csdg

अब टीम के सामने चुनौती यह होगी कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किस बल्लेबाज को दी जाए। इससे टीम इंडिया का विजयी संयोजन भी बिगड़ सकता है। टीम इंडिया में अब शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत भी ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। पंत रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं। 

csdg

पंत इसलिए भी कप्तान विराट की पसंद हो सकते हैं क्योंकि पंत आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनका हालिया प्रदर्शन भी शानदार रहा है। वैसे भी वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में पंत के न होने पर देश-विदेश के पूर्व क्रिकेटरों ने इसकी आलोचना की थी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

ओवल के मैदान में विश्व कप के अपने दूसरे मुकाबले में शतक ठोककर शिखर धवन ने 20 साल पुराने एक रिकॉर्ड की बराबरी की। अब धवन विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले 1999 के वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध वर्ल्ड कप में ओवल के ही मैदान पर 100 रन की पारी खेली थी, लेकिन भारत वो मैच हार गया था। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From worldcup

Trending Now
Recommended