संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को करारी मात देने के बाद टीम इंडिया को मिला इनाम, मिला ये फायदा

संजीवनी टुडे 17-06-2019 22:02:23

भारतीय टीम दो दिनों के ब्रेक पर रहेगी।


मैनचेस्टर। आईसीसी विश्व कप मुकाबले में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पाकिस्तान को करारी मात देने के बाद भारतीय खिलाड़ी दो दिनों के लिए ब्रेक लेंगे और फिर खुद को शनिवार को साथम्पटन में अफगानिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले के लिए तैयार करेंगे। 

टीम प्रबंधन ने आधिकारिक बयान में कहा है, 'भारतीय टीम दो दिनों के ब्रेक पर रहेगी। भारत ने बीते 12 दिनों में तीन मैच खेले हैं। उसका पहला मैच पांच जून को था। इस बीच में हालांकि न्यूजीलैंड के साथ होने वाला उसका मुकाबला बारिश में धुल गया था। 

भारत ने चार में से तीन मैच जीते हैं और रद्द हुए मुकाबले से एक अंक लेकर कुल सात अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान को बारिश से बाधित मैच में 89 रनों से हराया। यह विश्व कप में पाकिस्तान पर उसकी लगातार सातवीं जीत थी।

टॉस हारने के बाद भारत ने रोहित शर्मा (140) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए। जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा के बीच 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी। तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था। तीसरी बार खोल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए थे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। इस तरह भारत ने विश्व कप आयोजनों में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है। 1992 में दोनों टीमें पहली बार आपस में भिड़ी थीं और तब से लेकर आज तक भारत ने लगातार सात बार पाकिस्तान को हराया है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended