संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: रोंगटे खडे हो जाएंगे शाकिब की लव स्टोरी जानकर! सात समंदर पार जाकर हासिल किया था प्यार

संजीवनी टुडे 18-06-2019 17:23:01

शाकिब अल हसन की जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलू।


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप 2019 के 23 वें मुकाबले में बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 7 विकेट से करारी मात दी। शाकिब ने इस मैच में 124 (नॉटआउट) रन की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। तो आइए इस बीच आपको शाकिब अल हसन की जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलू के बारें में बताते हैं। 

बांग्लादेश की जीत के सूत्रधार शाकिब अल हसन की जिंदगी के इसी पहलू से बेहद कम लोग वाकिफ हैं। बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडरों में शुमार शाकिब ने अपने देश की मॉडल उम्मीद अहमद शिशिर से शादी की है। 

ु

शाकिब की पत्नी शिशिर का जन्म बांग्लादेश के नारायणगंज में 1989 में हुआ। यह शहर ढाका में स्थित है। शिशिर जब आठ साल की थीं तभी उनका परिवार अमेरिका शिफ्ट हो गया था। शिशिर ने मिन्नेसोटा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया और फिलहाल वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। हालांकि उन्हें मॉडलिंग के कभी कई सारे ऑफर मिलते रहे, लेकिन उन्होंने इन्हें स्वीकार नहीं किया। 

ु

आखिरकार उन्होंने एक विज्ञापन के लिए मॉडलिंग करने के लिए हां कह ही दी। उन्होंने शाकिब अल हसन के साथ भी एक विज्ञापन किया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ। ये विज्ञापन बांग्लादेश की सबसे बड़ी सेलुलर सर्विस देने वाली कंपनी का था और बाद में दोनों का इसका ब्रांड एंबेसडर भी बना दिया गया। 

ु

दोनों के बीच इंग्लैंड में पनपा प्यार.
बहुत ही कम लोग जानते हैं कि जिस इंग्लैंड की धरती पर शाकिब का बल्ला आग उगल रहा है, दोनों का प्यार भी सात समंदर पार इसी देश में परवान चढ़ा था। साल 2010 में शाकिब अल हसन काउंटी क्रिकेट में खेलने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बने।  उन्हें वार्सेस्टरशायर ने अपनी टीम से जोड़ा। इसी दौरान अपनी पढ़ाई के सिलसिले में शिशिर इंग्लैंड में ही थीं। यहां दोनों की मुलाकात एक होटल में हुई और फिर दोनों के प्यार की शुरुआत हो गई। 

ु

2012 में बंधी शादी की डोर
शाकिब और शिशिर ने यहां एक-दूसरे से मिलना शुरू किया। समय बीतने के साथ प्यार का धागा इतना मजबूत हो गया कि दोनों ने 12  दिसंबर 2012 को एक होने का फैसला कर लिया। 8 नवंबर 2015 को उनके घर बिटिया का जन्म हुआ, जिसका नाम दोनों ने अलायना हसन ऑबरे रखा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

शाकिब की पत्नी उस समय सबसे ज्यादा चर्चा में आईं जब 2014 में भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान मीरपुर स्थित नेशनल क्रिकेट स्टेडियम गैलरी में एक बिजनेसमैन के बेटे ने उनके साथ बदसलूकी की थी। जैसे ही ये खबर शाकिब को लगी, शाकिब सुरक्षागार्ड्स के साथ मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने वाइफ के साथ ऐसी हरकत करने वाले रहमान नामक बिजनेसमैन की जमकर पिटाई कर दी थी। इसके बाद रहमान को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended