संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: अब गूगल के सीईओ ने भी कर दी भविष्यवाणी, बताया- ये टीम बनेगी चैम्पियन!

संजीवनी टुडे 13-06-2019 17:21:23

गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी भविष्यवाणी की है।


वाशिंगटन। इंग्लैंड एवं वेल्स में 30 मई से आईसीसी विश्व कप 2019 का आगाज हो चूका है। क्रिकेट के इस महाकुंभ के शुरु होने के बाद से ही क्रिकेट के दिग्गजों सहित कई बड़ी हस्तियों ने इसके फाइनल मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। 

इस बीच अब गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा और वह चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करके विजेता बने। 

खुद को जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक करार देते हुए 46 वर्षीय पिचाई ने कहा कि जब वह अमेरिका आए तो उन्हें बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण लगा था। पिचाई ने यूएसआईबीसी की ‘इंडिया आइडियाज समिट’ में कहा, ‘‘यह (आईसीसी विश्व कप फाइनल) इंग्लैंड और भारत के बीच होना चाहिए। लेकिन आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भी बहुत अच्छी हैं।’’ 

ु

वह यूएसआईबीसी की अध्यक्षा निशा देसाई बिस्वाल के सवाल का जवाब दे रहे थे जिन्होंने पूछा था कि ‘‘आपको क्या लगता है कि फाइनल मैच किसके बीच होगा?’’ पिचाई ने अमेरिका में क्रिकेट और बेसबॉल के अपने कुछ अनुभव भी साझा किये। उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं पहली बार यहां आया तो मैंने बेसबॉल में हाथ आजमाने की कोशिश की। मेरा कहना है कि यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। मेरे पहले मैच में मुझे खुशी थी कि मैंने गेंद को पीछे हिट किया था। क्रिकेट में यह वास्तव में अच्छा शॉट होता लेकिन लोगों ने इसकी तारीफ नहीं की।

ु

पिचाई ने कहा, ‘‘क्रिकेट में जब आप रन के लिये दौड़ते हो तो बल्ला साथ में रखते हो तो मैं भी बेसबॉल में अपने बल्ले के साथ दौड़ पड़ा था। इसलिए आखिर में मुझे अहसास हुआ कि बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। मैं कई चीजों से सामंजस्य बिठा सकता हूं लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार बना रहेगा।’’ 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप क्रिकेट चल रहा है। यह बेहतरीन टूर्नामेंट है। भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं लेकिन यहां बहुत कुछ दांव पर लगा है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended