संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: ऐतिहासिक शतक पर खुद यकीन नहीं कर पा रहे मॉर्गन, कहा, 'सच में नहीं लगता था...

संजीवनी टुडे 19-06-2019 22:19:02

विश्व कप 2019 में मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान पर 150 रनों से विशाल जीत दर्ज की।


नई दिल्ली। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में 71 गेंदों में ताबड़तोड़ 148 रन की विस्फोटक पारी खेली। मॉर्गन ने 57 गेंदों में सैकड़ा जड़ते हुए विश्व कप 2019 का सबसे तेज शतक भी लगा दिया। इस दौरान उनके बल्ले से 17 छक्के भी निकले, जो वन-डे क्रिकेट की एक पारी में लगे सर्वाधिक छक्के भी हैं।

अपनी इस पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' से नवाजे गए मॉर्गन ने कहा कि आज का दिन पूरी इंग्लैंड टीम के लिए शानदार था। विकेट बहुत अच्छा था। मैंने सोचा कि जिस तरह से हमने शुरुआत की थी, हमारे सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। बेयरस्टो और रूट शानदार थे, और फिर मैंने शुरुआत से ही बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और सफल रहा।

पिछले मैच में पीठ की चोट से परेशान रहने वाले इस आयरिश मूल के खिलाड़ी का अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में खेलना भी तय नहीं था। मॉर्गन ने कहा, 'सच में नहीं लगता था कि यह मेरा दिन होने जा रहा था। मेरी पीठ खराब है, ऐसा लग रहा है जैसे मैं बूढ़ा हो रहा हूं। ड्रेसिंग रूम में बहुत से लोग हैं और जो इस तरह की पारी खेल सकते हैं। मुझे नहीं लगता था कि मैं ईमानदारी से इस तरह की पारी का खेल सकता हूं।

भले ही मॉर्गन ने अपने शतकीय प्रहार और गगनचुंबी छक्कों से अफगानी गेंदबाजों का मनोबल जमींदोज कर दिया हो, लेकिन उन्होंने इस टीम की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, 'अफगानिस्तान की टीम में काफी प्रतिभा है। उनके स्पिन गेंदबाजों को खेलना सबसे अलग चुनौती है। मैंने अपने खेल को बदला, वह सभी शॉट खेले जो अपने-अपने करियर के शुरुआत में खेले थे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

विश्व कप 2019 में मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान पर 150 रनों से विशाल जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के सामने विशाल 397 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में अफगानिस्तान टीम रन के दबाव में पूरे ओवर खेलने के बाद भी बड़ी हार से नहीं बच पाई।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended