संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: फिंच- वॉर्नर की जोड़ी ने इस स्पेशल क्लब में दर्ज़ करवाया अपना नाम, इन दिग्गजों की बराबरी

संजीवनी टुडे 26-06-2019 22:37:56

ऑस्ट्रेलिया के इस प्रदर्शन के पीछे सबसे बड़ा योगदान डेविड वॉर्नर और कप्तान एरोन फिंच की जोड़ी का है।


नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया शानदार प्रदर्शन कर रही है। मौजूदा वर्ल्ड कप की अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया इस समय पहले स्थान पर मौजूद है। 

ऑस्ट्रेलिया के इस प्रदर्शन के पीछे सबसे बड़ा योगदान डेविड वॉर्नर और कप्तान एरोन फिंच की जोड़ी का है। दोनों शानदार फॉर्म में हैं और दोनों का बल्ला लगतार रन उगल रहा है। ये जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को मौजूदा विश्व कप के अधिकांश मौकों पर शानदार शुरुआत देने में सफल रही है। मंगलवार को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ भी दोनों ने एक बार फिर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर पारी की शुरुआत करने वॉर्नर और फिंच की जोड़ी उतरी। दोनों ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 71 गेंद में 50 रन पूरे किए। इसके बाद पारी को आगे बढ़ाते हुए दोनों ने 107 गेंद पर 100 रन की साझेदारी पूरी की। इसी के साथ इस जोड़ी ने विश्व कप इतिहास की सबसे सफल जोड़ियों में अपना नाम दर्ज करा लिया। इंग्लैंड के खिलाफ इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े। वॉर्नर के 53 रन बनाकर आउट होते ही इस साझेदारी का अंत हुआ।  

दोनों खिलाड़ियों के बीच ये मौजूदा विश्व कप में हुई तीसरी शतकीय साझेदारी थी। वॉर्नर-फिंच की जोड़ी एक विश्व कप में तीन शतकीय साझेदारी करने वाली तीसरी जोड़ी बन गई है। पहली बार ये कारनामा साल 1996 में श्रीलंका के अरविंद डिसिल्वा और अविष्का गुरुसिंघा की जोड़ी ने तीन शतकीय साझेदारी करने का कारनामा कर दिखाया था। इसके बाद साल 2007 में एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडेन की ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी तीन शतकीय साझेदारी करने में सफल हुई थी। साल 2015 में तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगाकारा की जोड़ी इस मुकाम पर पहुंचने वाली तीसरी जोड़ी बनी थी। ऐसे में वॉर्नर फिंच की जोड़ी ने इस स्पेशल क्लब में अपना नाम मौजूदा विश्व कप में दर्ज करा लिया है। 

एक विश्व कप में तीन शतकीय साझेदारी
अरविंद डिसिल्वा-एविष्का गुरुसिंघा -श्रीलंका- 1996  
एडम गिलक्रिस्ट-मैथ्यू हेडेन- ऑस्ट्रेलिया- 2007
तिलकरत्ने दिलशान-कुमार संगकारा- श्रीलंका- 2015 
डेविड वॉर्नर-एरोन फिंच- ऑस्ट्रेलिया- 2019

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended