संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: इंग्लैंड पहुंच कर भी बैंच पर बैठेंगे पंत, वजह बने ये दो खिलाडी!

संजीवनी टुडे 13-06-2019 15:59:59

शिखर इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे।


नई दिल्ली। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं। वही ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह विश्वकप से भी बाहर हो सकते है। 

हालांकि, खबरों के मुताबिक, शिखर इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे और आखिरी फैसला लेने से पहले उनके अंगूठे के चोट का और आकलन किया जाएगा।

दरअसल बीसीसीआई और भारतीय चयनकर्ता शिखर को एकदम टीम से बाहर करने का जोखिम नहीं उठाना चाहते। वे अगले एक-दो मैच तक उनकी चोट की स्थिति का आकलन करेंगे और उसके बाद जाकर ही कोई फैसला लिया जाएगा।


ICC नियम के अनुसार एक बार खिलाड़ी को बाहर किए जाने की स्थिति में उसे दोबारा टीम में शामिल नहीं किया जा सकता जब तक कोई अन्य खिलाड़ी चोटिल न हो जाए। यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने शिखर के विकल्प के लिए कोई घोषणा नहीं की है। सिर्फ रिषभ पंत को एक्सट्रा के तौर पर इंग्लैंड भेजा गया है। 

हालांकि रिषभ पंत इंग्लैंड पहुंच कर ही सिर्फ बैंच पर बैठे रह सकते हैं। शिखर धवन के ना होने से के एल राहुल 4 नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। अब वह रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। ऐसे में चार नंबर की जगह खाली हो जाएगी। इस स्थान को सिर्फ दो ही खिलाड़ी पूरा कर सकते हैं।

टीम विजय शंकर को खिला सकती है। विजय शंकर चौथे नंबर पर कई बार खेल चुके हैं और उनके रूप में एक अतिरिक्त गेंदबाज भी भारतीय टीम को मिल जाएगा। दिनेश कार्तिक को भी टीम खिला सकती है। धवन के जाने से टीम की बल्लेबाजी थोड़ी  कमजोर होगी जिसको कार्तिक भर सकते हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

अब देखना यह होगा कि इन दोनों में से कौन चार नंबर की बाजी मारता है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended