संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: 16 साल बाद भी कोई नहीं तोड़ पाया सचिन का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित- वॉर्नर चुके

संजीवनी टुडे 12-07-2019 17:31:53

सचिन तेंदुलकर के नाम एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है।


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जिस तरह की फॉर्म में थे, उससे लगा था कि वह महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

हालांकि, रोहित शर्मा बुधवार को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए और इस मुकाम तक पहुंचने में विफल रह गए। रोहित शर्मा के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर से उम्मीद जताई जा रही थी। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में वार्नर सिर्फ 9 रन ही बना सके और 27 रन से सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। 

बता दें कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में 2003 में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे। डेविड वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप में 10 मैचों की 10 पारियों में 647 रन बनाए हैं। उनका 71.88 का औसत है। तीन शतक और तीन अर्धशतक जडे़ हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में उतरने से पहले डेविड वॉर्नर के 638 रन थे। बर्मिंघम में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में डेविड वॉर्नर सिर्फ 9 ही रन बनाए। क्रिस वोक्स की गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो ने डेविड वॉर्नर का कैच लपक कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। 

बता दें कि रोहित शर्मा जब इस विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरे तो वह सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने से 27 रन दूर थे। सेमीफाइनल में रोहित सिर्फ एक रन ही बना सके और 26 रन से सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। रोहित ने इस विश्व कप में पांच शतक और दो अर्धशतकों सहित नौ मैचों में 648 रन बनाए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इस विश्व कप में उनका औसत 81 का रहा। रोहित एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended