संजीवनी टुडे

विश्वकप 2019 में बारिश ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पहले सिर्फ 2 बार हुआ है ऐसा

संजीवनी टुडे 12-06-2019 12:15:06

बारिश के कारण श्री लंका और बांग्लादेश का मैच रद्द हुआ, वर्ल्ड कप के इस एडिशन में यह तीसरा मौका है जब बारिश में मैच धुल गया हो। ट्रेंट ब्रिज में मंगलवार को भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन भी बारिश के कारण रद्द हुआ था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है।


डेस्क। मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। ब्रिस्टल में होने वाला यह मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा। इसी के साथ बारिश ने वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन में एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है। यह इस एडिशन में तीसरा मौका है जब कोई मैच बारिश के चलते नहीं खेला गया। 

विश्वकप 2019 में बारिश ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पहले सिर्फ 2 बार हुआ है ऐसा

सोमवार को भी वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले को भी बारिश के कारण 7.3 ओवर के खेल के बाद रद्द कर दिया गया था। दोनों ही बार टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा। इसके बाद मंगलवार को टूर्नामेंट में बारिश की वजह से लगातार दूसरा और कुल तीसरा मैच रद्द घोषित किया गया। 

विश्वकप 2019 में बारिश ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पहले सिर्फ 2 बार हुआ है ऐसा

वर्ल्ड कप में ओवरऑल यह पांचवीं बार है जब बारिश से पूरा मैच धुल गया हो। इन 5 में से 3 बार इसी एडिशन में ऐसा हुआ है, जबकि एक बार 2015 में और एक बार 1979 में बारिश ने मैच को धोया। संयोग यह है कि 5 में से 3 बार धुले मैचों में एक टीम श्रीलंका की रही है। 

विश्वकप 2019 में बारिश ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, पहले सिर्फ 2 बार हुआ है ऐसा

इंग्लैंड में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है और स्थानीय मौसम विभाग ने लोगों के लिए चेतावनी भी जारी की है। स्थानीय वेबसाइट की खबर के मुताबिक, ‘इस सप्ताह के अधिकतर समय के लिए नॉटिंगम में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।’ नॉटिंगम के स्थानीय मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार को शाम 7 बजे तक भारी बारिश की आशंका है। वेबसाइट के मुताबिक, गुरुवार को दोपहर तक हल्की बारिश होगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

ऐसे में ट्रेंट ब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले भारत के मुकाबले पर भी काले बादल मंडराने लगे हैं। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, गुरुवार को दोपहर के बाद बारिश की संभावना कम है और ऐसे में कम ओवरों का मैच हो सकता है। मंगलवार को ट्रेंट ब्रिज में भारत को अपना प्रैक्टिस सेशन भी रद्द करना पड़ा था। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From worldcup

Trending Now
Recommended