संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप 2019: भारत ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया, पाकिस्तान ने डरकर इंग्लैंड में फैलाई झूठी अफवाह

संजीवनी टुडे 06-06-2019 09:55:19

भारत ने अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि इंग्लैंड में टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद ऐसी जूठी अफवाह उड़ाई जा रही थी कि टीम इंडिया अपने मुताबिक पिच बनवा रहा है।


डेस्क। भारत ने वर्ल्ड कप 2019 में विजयी आगाज करते हुए साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत में रोहित शर्मा का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने 122 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। भारत की शानदार शुरुआत से कई टीमों को जलन हो रही है। इसे लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने झूठी अफवाह का दावा किया है। 

sf

शोएब अख्तर का दावा है कि भारत की जीत के बाद इंग्लैंड में जूठी अफवाह उड़ाई जा रही है। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि इंग्लैंड में टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद ऐसी जूठी अफवाह उड़ाई जा रही थी कि टीम इंडिया अपने मुताबिक पिच बनवा रहा है। 

sf

हालांकि अख्तर ने साफ-साफ बताया कि ऐसा इंग्लैंड में बिलकुल मुमकिन नहीं है।  ICC के इवेंट में पिच नियम के मुताबिक ही बनती है। इसमें किसी भी टीम के हिसाब से पिच नहीं बनाई जाती। वहीं शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की तारीफ कर कहा कि "इंडिया वर्ल्ड कप में मजबूत टीम है और वह अपने खिलाड़ियों की वजह से जीती है न की किसी पिच को अपने हिसाब बनवा कर।"

इस मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की उम्दा गेंदबाजी और रोहित शर्मा की कुछ कठिन परिस्थितियों से गुजरने के बाद खेली गयी नाबाद शतकीय पारी से भारत ने अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 227 रन बनाए जिसमें क्रिस मौरिस (42) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। युजवेंद्र चहल (51 रन देकर चार विकेट) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने उसके किसी भी बल्लेबाज को लंबी पारी नहीं खेलने दी। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From worldcup

Trending Now
Recommended