संजीवनी टुडे

विश्व कप 2019: अगर ऐसा हुआ तो बारिश के कारण कभी न हो पायेगा मजा किरकरा

संजीवनी टुडे 12-06-2019 14:49:38

मौजूदा विश्व कप में बारिश की वजह से सभी क्रिकेट प्रेमियों का मजा किरकिरा हो रहा है। इस बात को लेकर क्रिकेट फैन्स आईसीसी से दरखास्त कर रहे हैं कि बारिश के कारण रद्द होने वाले मैचों के लिए एक रिजर्व डे जरूर रखा जाए।


डेस्क। मौजूदा विश्व कप का पिछले पांच दिनों में तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ गए जो किसी भी विश्व कप में रद्द होने वाले सबसे अधिक मैच हैं। इसकी वजह से सभी क्रिकेट प्रेमियों का मजा किरकिरा हो रहा है। बारिश से मैच को बचाना तो मुमकिन नहीं है, लेकिन इसके लिए कोई रास्ता जरूर निकाला जा सकता है कि फैंस का मजा किरकिरा न हो पाए। 

विश्व कप 2019: अगर ऐसा हुआ तो बारिश के कारण कभी न हो पायेगा मजा किरकरा

इस बात को लेकर क्रिकेट फैन्स आईसीसी से दरखास्त कर रहे हैं कि बारिश के कारण रद्द होने वाले मैचों के लिए एक रिजर्व डे जरूर रखा जाए। ऐसे में आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने कहा है कि 45 दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट में अगर रिजर्व डे रखा जाए तो यह टूर्नामेंट काफी लंबा हो जाएगा। 

विश्व कप 2019: अगर ऐसा हुआ तो बारिश के कारण कभी न हो पायेगा मजा किरकरा

डेविड रिचर्डसन ने ये भी कहा कि इस बात की कोई गारंटी भी नहीं दी जा सकती है कि रिजर्व डे के दिन बारिश होगी ही नहीं। डेविड रिचर्डसन ने कहा की लीग मैच के बाद सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है, लेकिन लीग मैचों के लिए रिजर्व डे रखना मुमकिन नहीं है।

विश्व कप 2019: अगर ऐसा हुआ तो बारिश के कारण कभी न हो पायेगा मजा किरकरा

श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश का मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद बांग्लादेश के कोच स्टीव रोड्स ने विश्व कप के कार्यक्रम में रिजर्व दिनों को शामिल करने की मांग की है। रोड्स ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''हम चांद पर आदमी को भेज सकते हैं तो फिर विश्व कप में रिजर्व दिन क्यों नहीं हो सकता, जबकि असल में यह लंबा टूर्नामेंट है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

बता दें कि काउंटी ग्राउंड पर बुधवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। मौजूदा टूर्नामेंट का यह लगातार दूसरा मैच है, जिसका बारिश के कारण नतीजा नहीं निकला। सोमवार को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ मुकाबला भी बारिश के कारण 7.3 ओवर के खेल के बाद रद्द हो गया था।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From worldcup

Trending Now
Recommended