संजीवनी टुडे

क्रिकेट विश्व कप इतिहास में 23 साल बाद फिर हुआ ऐसा करनामा, इस दिग्गज का टुटा रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 31-05-2019 18:32:46


नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप इतिहास में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सोमवार को एक बार फिर वो कारनामा कर दिखाया जो वो सालों से करते आए हैं। उन्होंने एक बार फिर घर में विश्व कप का पहला मैच जीत लिया, इसके साथ ही गुरुवार शाम कुछ ऐसा भी हुआ जो क्रिकेट विश्व कप इतिहास में 23 साल बाद हुआ।

इस खास रिकॉर्ड को अंजाम दिया इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने जिन्होंने बल्ले, गेंद के अलावा फील्डिंग से भी धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में 104 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्या है जो 23 साल बाद देखने को मिला।

मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 89 रन बनाए, गेंदबाजी के दौरान 2 विकेट लिए और फील्डिंग के दौरान 2 कैच लिए व एक रन आउट भी किया। वो 'मैन ऑफ द मैच' तो बने ही लेकिन एक खास रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज हो गया। दरअसल, उन्होंने जो किया है वो क्रिकेट विश्व कप इतिहास में 23 साल बाद हुआ है। इससे पहले ये नजारा 1996 क्रिकेट विश्व कप में दिखा था।

भारतीय उप-महाद्वीप में आयोजित हुए 1996 क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका के अरविंद डी सिल्वा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में कुछ खास किया था। उन्होंने उस खिताबी मुकाबले में नाबाद 107 रनों की पारी खेली थी, 3 विकेट लिए थे और 2 कैच भी लपके थे। विश्व कप के किसी मैच में 75 या उससे ज्यादा रन बनाना, 2 विकेट लेना और 2 कैच भी लपकने जैसा धमाल अब तक सिर्फ अरविंद डी सिल्वा के नाम दर्ज था। अब 23 साल के इंतजार के बाद बेन स्टोक्स ने फिर वैसा ही कमाल कर दिखाया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दे कि, ब्रिस्टल झगड़े विवाद में प्रतिबंध झेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा वापसी करते हुए इस खिलाड़ी ने फिर से जिस तरह खुद को संभाला वो काबिलेतारीफ है। बेन स्टोक्स आने वाले मैचों में भी इंग्लैंड के ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now