संजीवनी टुडे

WC: मॉर्गन ने लगाया इस विश्व कप का सबसे तेज शतक, 4 चौके- 17 छक्के जड़कर बना डालें इतने रन

संजीवनी टुडे 18-06-2019 22:54:38

विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अब भी केविन ओ ब्रायन के नाम पर है।


नई दिल्ली। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ 148 रनों की धमाकेदार पारी खेली।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मॉर्गन (148 रन) की तूफानी पारी की मदद से 50 ओवरों में 397/6 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। 

कप्तान इयोन मॉर्गन ने 148 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें उनके 4 चौके और रिकॉर्ड 17 छक्के शामिल रहे। मॉर्गन इस मैच में शुरुआत से ही तूफानी अंदाज में दिखे और ये कमाल की पारी खेल डाली। इस पारी में 17 छक्के लगाकर उन्होंने एक नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया। 

मॉर्गन ने लगाया इस विश्व कप का सबसे तेज शतक
इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने इस विश्व कप का सबसे तेज शतक लगा दिया। उन्होंने सिर्फ 57 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की। मॉर्गन ने अपनी इस शतकीय पारी में 3 चौके और 11 छक्के लगाए। इस विश्व कप में ये इंग्लिश कप्तान का पहला शतक रहा वहीं वनडे करियर में ये उनका 13वां शतक रहा। इस मैच में मोर्गन ने 71 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके व 17 छक्कों की मदद से 148 रन बनाए। मॉर्गन ने वनडे क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से मॉर्गन ने विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपनेे नाम किया। 

विश्व कप का चौथा सबसे तेज शतक
विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अब भी केविन ओ ब्रायन के नाम पर है। उन्होंने वर्ष 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 50 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था। वहीं इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने वनडे विश्व कप में 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और ये विश्व कप का चौथा सबसे तेज शतक रहा। मैक्सवेल ने विश्व कप में 51 गेंदों पर शतक लगाया था और वो दूसरे नंबर हैं। जबकि एबी डिविलियर्स ने 52 गेंदों पर शतक लगाया था और वो तीसरे नंबर पर है। 

विश्व कप में इंग्लैंड की तरफ से तीसरा बेस्ट व्यक्तिगत स्कोर

इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में 148 रन की पारी खेली। विश्व कप में इंग्लैंड की तरफ से ये किसी भी बल्लेबाज की तरफ से खेली गई तीसरी सबसे बड़ी पारी साबित हुई। इंग्लैंड की तरफ से वनडे विश्व कप में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड एंड्रयू स्ट्रॉस के नाम पर है। वर्ष 2011 में उन्होंने बेंगलुरु में भारत के खिलाफ 158 रन की पारी खेली थी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended