संजीवनी टुडे

WC 2019: आज भारत के खिलाफ यह हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

संजीवनी टुडे 13-06-2019 14:18:10

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर न्यूजीलैंड का सामना भारत से होगा। दोनों टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है।


डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर न्यूजीलैंड का सामना भारत से होगा। दोनों टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने दो मैचों खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। न्यूजीलैंड की टीम आज जीत का चौका लगाना चाहेगी। दोनों टीमें इस मैदान पर दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पिछली बार 12 जून 1999 को न्यूजीलैंड ने भारत को पांच विकेट से हराया था।

SDSDF

न्यूजीलैंड एक बार फिर उम्मीद करेगी कि ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन की गेंदें भारतीय बल्लेबाजों के विकेट जल्दी ले सकें। बल्लेबाजी में भी न्यूजीलैंड के लिए परेशानी कम नहीं है। रॉस टेलर जरूर फॉर्म में आ चुके हैं लेकिन निरंतरता की कमी उनकी परेशानी है और मार्टिन गुप्टिल तथा कप्तान केन विलियम्सन के तौर पर उसके पास विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। 

SDSDF

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज इस टूर्नामेंट में सबसे असरदार साबित हुए हैं। टॉप-10 में तीन कीवी गेंदबाज हैं। इनमें चौथे नंबर पर लॉकी फर्गुसन, पांचवें नंबर पर मैट हेनरी और छठे स्थान पर जेम्स नीशम हैं। फर्ग्युसन ने तीन मैच में 8, हेनरी ने 7 और नीशम ने 6 विकेट लिए। टीम प्रबंधन इन तीनों से भारत के खिलाफ अहम मैच में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी।

SDSDF

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

टेलर और विलियम्सन को पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। इसके बाद दूसरे मैच में टेलर ने 82 और विलियम्सन ने 40 रन का योगदान दिया। तीसरे मैच में टेलर ने 48 और विलियम्सन ने 79 रन की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने टीम को एक-एक मैच में अपनी बल्लेबाजी की बदौलत जीत दिलाई है। टेलर टूर्नामेंट के टॉप-10 बल्लेबाजों में न्यूजीलैंड के इकलौते क्रिकेटर हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended