संजीवनी टुडे

WC 2019: आज न्यूजीलैंड के खिलाफ यह हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

संजीवनी टुडे 13-06-2019 14:07:56

आज नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में 8वीं बार टकराएंगी। टीम इंडिया ने अपने पहले दो मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका तो दूसरे में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 36 रनों से हराया था।


डेस्क। आज नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप में 8वीं बार टकराएंगी। इससे पहले विश्व कप के इतिहास में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कुल 7 बार आमने-सामने रही हैं। इस दौरान दोनों के बीच मुकाबला बराबरी का ही रहा है। टीम इंडिया ने अपने पहले दो मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका तो दूसरे में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 36 रनों से हराया था। 

SDSDF

इस मैच में भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन नहीं होंगे। धवन अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं। धवन जैसी फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का बाहर होना भारत के लिए परेशानी है। धवन की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल, रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी जोड़ी मैदान पर कदम रखेंगे। राहुल पिछले दो मैचों में नंबर-4 पर खेले थे। अब कप्तान विराट कोहली नंबर-4 पर किसे उतारते हैं यह देखना रोचक होगा। 

SDSDF

हालांकि कोहली के पास हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर और अनुभवी दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकल्प है। गेंदबाजी में कोई बदलाव हो इसकी संभावना न के बराबर है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से बेहतरीन शुरुआत दी थी और रनगति को रोके रखा था। वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी मध्य क्रम में अपनी जिम्मेदारी को निभाकर आस्ट्रेलिया को जीत से महरूम रखा था।

SDSDF

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-  विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में 122 रन बनाए। उनकी नाबाद पारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। रोहित ने पिछले एक साल में 28 मैच खेले। इस दौरान 72.50 की औसत से 1595 रन बनाए। उन्होंने छह शतक भी लगाए। वहीं, विराट कोहली दूसरे मैच में 82 रन की पारी खेली थी। वे भी रोहित की तरह पिछले एक साल से फॉर्म में हैं। उन्होंने इस दौरान 21 मैच खेले। इस दौरान 71.31 की औसत से 1355 रन बनाए। उन्होंने भी छह शतक लगाए।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended