संजीवनी टुडे

WC 2019: मिशेल स्टार्क ने तोडा 21 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

संजीवनी टुडे 07-06-2019 10:24:03

मौजूदा विजेता ने आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर उतार-चढ़ाव भरे मैच में खतरनाक वेस्टइंडीज को 15 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।


डेस्क। गुरुवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच हुए रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को करीबी मुकाबले में 15 रनों से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। स्टार्क ने गुरुवार को विश्व कप के मुकाबले में वेस्ट इंडीज के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। 

   ,     vbjfh kldasfjisfjiogjioprfgjirgjklfhmklcf,.vmsdl;gjaeo[fgsdlvmlwek

स्टार्क ने 77वें एकदिवसीय मैच में वनडे क्रिकेट में 150 विकेट पूरे किए। उन्होंने वनडे क्रिकेट में छठी बार पांच विकेट लिए। उन्होंने 46 रन देकर 5 विकेट लिए। इस प्रदर्शन के दौरान स्टार्क ने सबसे पहले ये कीर्तिमान अपने नाम किया। स्टार्क वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 150 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

   ,     vbjfh kldasfjisfjiogjioprfgjirgjklfhmklcf,.vmsdl;gjaeo[fgsdlvmlwek

इस सूची में स्टार्क और सकलैन के बाद ट्रेंट बोल्ट 81 मैचों में 150 विकेट और ब्रेट ली 82 मैचों में 150 विकेट हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा स्टार्क दुनिया भर में सक्रिय मौजूदा क्रिकेटरों में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो विश्व कप मैचों में 5 विकेट लेने का कमाल किया है। 

   ,     vbjfh kldasfjisfjiogjioprfgjirgjklfhmklcf,.vmsdl;gjaeo[fgsdlvmlwek

उनसे पहले ये कमाल गैरी गिलमोर, अशंथा डी मेल, वेसबर्ट ड्रेक्स, ग्लेन मैकग्रा और शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था, जिनमें से कोई भी खिलाड़ी इस समय क्रिकेट नहीं खेल रहा है। स्टार्क इस विश्व कप में भी सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

उनसे आगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी हैं जिन्होंने सात विकेट चटकाए हैं जबकि स्टार्क दो मैचों में 6 विकेट झटक चुके हैं और हेनरी के पीछे हैं। इस मैच से पहले स्टार्क ने अफगानिस्तान के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन उस मैच में वो सिर्फ एक विकेट ही हासिल कर पाए थे।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From worldcup

Trending Now
Recommended