संजीवनी टुडे

WC 2019: आज के मैच से पहले जानिए भारतीय टीम से जुडी कुछ रोचक बाते

संजीवनी टुडे 05-06-2019 12:24:47

भारतीय क्रिकेट टीम आज से अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के साथ करने जा रही है। टीम इंडिया को कई क्रिकेट पंडित विश्व कप का प्रबल दावेदार बता चुके हैं।


डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम आज से अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के साथ करने जा रही है। टीम इंडिया को कई क्रिकेट पंडित विश्व कप का प्रबल दावेदार बता चुके हैं। आंकड़े भी भारतीय टीम के साथ हैं। आईसीसी द्वारा आयोजित पिछले चार टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने कम से कम सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है। भारत और दक्ष‍िण अफ्रीका के बीच की ये टक्‍कर बेहद रोमांचक होने जा रही है। आज के मैच से जुड़ी ये 5 बातें अगर आपको पता होंगी तो मैच देखने का आपका रोमांच और भी बढ़ जाएगा।

WC 2019: आज के मैच से पहले जानिए भारतीय टीम से जुडी कुछ रोचक बाते

1. पिछले 5 वर्ल्‍ड कप का रिकॉर्ड चेक करें तो 3 मैचों में भारत ने जीत से शुरुआत की है। जिन दो मैचों में भारत हारा, उसमें एक मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। साल 1999 वर्ल्‍ड कप में भारत का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ था। इसमें भारतीय टीम 4 विकेट से हार गई थी। अगर दक्षिण अफ्रीका आज हार जाता है तो ऐसा पहली बार होगा, जब दक्षिण अफ्रीका को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना होगा।

WC 2019: आज के मैच से पहले जानिए भारतीय टीम से जुडी कुछ रोचक बाते

2. इंग्‍लैंड के इस ग्राउंड पर पहली बार अंतरराष्‍ट्रीय वर्ल्‍ड कप हो रहा है। रोज आउल पिच के बारे में कहा जाता है कि यह बल्‍लेबाजों के लिए जबरदस्‍त है, बैटिंग-फ्रेंडली। लिहाजा इस बार यह उम्‍मीद की जा रही है कि भारत और दक्ष‍िण अफ्रीका के मैच में स्‍कोर का रिकॉर्ड देखने को मिल सकता है। इससे पहले इस पिच पर हुए वनडे मैच में 743 रन बने थे।

WC 2019: आज के मैच से पहले जानिए भारतीय टीम से जुडी कुछ रोचक बाते

3. आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका के भारत के पास धाकड़ गेंदबाज और बल्‍लेबाजों की टीम है। गेंदबाजों में कुलदीप, चहल, भुवनेश्‍वर और मो.शमी अपनी गेंद से दक्षिण अफ्रीकी की विकेट चटका देंगे। वहीं बल्‍लेबाजों में कोहली, धोनी, धवन और रोहित कमान संभालेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

4. टीम इंडिया के धाकड़ बल्‍लेबाज और कैप्‍टन विराट कोहली 11 हजार वनडे रन से सिर्फ 157 रन दूर हैं। उनके नाम वनडे में 10,843 रन हैं। अगर आज ऐसा होता है तो वह इस आंकड़े तक सबसे तेजी से पहुंचने वाले पहले बल्‍लेबाज बन जाएंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड सचिन के नाम है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From worldcup

Trending Now