संजीवनी टुडे

WC 2019 Ind vs Pak: आज का मैच रद्द हुआ तो जानिए स्पॉन्सर्स को कितना होगा नुकसान

संजीवनी टुडे 16-06-2019 13:53:19

भारत और पाकिस्तान के बीच आज इंग्लैंड के मैनचेस्टर में कड़ा महामुकाबला होने वाला है। सभी इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें मैनचेस्टर के आसमान पर हैं, क्योंकि इंग्लैंड में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप के चार मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और अब यह डर है कि कही आज का मुकाबला भी बारिश की भेंट न चढ़ जाये। अगर ऐसा हुआ तो मैच के स्पॉन्सर्स को काफी नुकसान हो जायेगा।


डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच आज इंग्लैंड के मैनचेस्टर में कड़ा महामुकाबला होने वाला है। सभी इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें मैनचेस्टर के आसमान पर हैं, क्योंकि इंग्लैंड में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप के चार मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और अब यह डर है कि कही आज का मुकाबला भी बारिश की भेंट न चढ़ जाये। अगर ऐसा हुआ तो मैच के स्पॉन्सर्स को काफी नुकसान हो जायेगा। 

WC 2019 Ind vs Pak: आज का मैच रद्द हुआ तो जानिए स्पॉन्सर्स को कितना होगा नुकसान

अगर यह मैच रद्द हुआ तो स्पॉन्सर्स (स्टार स्पोर्ट्स) को इस एक मैच से ही 140 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है। अब तक बारिश से 4 मैच रद्द हो चुके हैं। इससे स्टार को 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। दरअसल, मैच के दौरान विज्ञापन के लिए 10 सेकंड के ऐड स्लॉट का रेट 1.6 लाख से 1.8 लाख रुपए तक है। जबकि भारत-पाक मैच में यह बढ़कर 2.5 लाख रुपए तक पहुंच गया है।

WC 2019 Ind vs Pak: आज का मैच रद्द हुआ तो जानिए स्पॉन्सर्स को कितना होगा नुकसान

स्पॉन्सर्स ने विज्ञापन के कुल हिस्से की 50% राशि इस मैच पर लगाई इस मैच के लिए विज्ञापन स्लॉट एडवांस में बुक करा दिए गए हैं। कई स्पॉन्सर्स ने विज्ञापन के कुल हिस्से की 50% राशि भारत-पाक के मैच पर लगा रखी है। स्टार स्पोर्ट्स ने मैच के दौरान दिखाए जाने वाले विज्ञापनों के लिए 5500 सेकंड का स्लॉट कंपनियों को दे रखा है। इससे स्टार को 140 करोड़ रुपए तक कमाई की उम्मीद है।

WC 2019 Ind vs Pak: आज का मैच रद्द हुआ तो जानिए स्पॉन्सर्स को कितना होगा नुकसान

लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि रविवार सुबह मैनचेस्टर का आसमान नीला दिखाई दिया। मतलब कुछ हिस्सों को छोड़ दें तो अधिकतर जगह बादल नजर नहीं आए। पिछले एक-दो दिन में बारिश भी अधिक तेज नहीं हुई है। ऐसे में मेजबान इंग्लैंड, आईसीसी और प्रशंसकों के लिए यह राहत भरी खबर है, जो बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

रविवार सुबह के मौसम को देखें तो इस बात के संकेत भी मिल रहे हैं कि भारत-पाकिस्तान का यह मुकाबला समय पर शुरू हो सकता है। यानी दोपहर ढाई बजे टॉस होगा और तीन बजे पहली गेंद फेंक दी जाएगी। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार, मैच के बीच में बारिश अपना रंग दिखा सकती है और इसका असर मुकाबले पर पड़ सकता है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended