संजीवनी टुडे

WC 2019: टीम में शामिल होने के बावजूद टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे पंत, जानिए पूरा मामला

संजीवनी टुडे 13-06-2019 10:40:10

पंत, धवन के कवर के रूप में खेल सकते है लेकिन केवल तब तक जब तक कि धवन फिट नहीं हो जाते। उन्हें भले ही भारत की वर्ल्‍ड कप टीम से जोड़ा गया है लेकिन वे धवन के पूरी तरह से बाहर नहीं होने तक ड्रेसिंग रूम में नहीं जा पाएंगे।


डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाले बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर की खबर आते ही यह कहा गया था कि वे इस चोट के कारण कम से कम तीन सप्‍ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। शिखर इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे और आखिरी फैसला लेने से पहले उनके अंगूठे के चोट का और आकलन किया जाएगा। उनकी जगह कवर के टूर पर ऋषभ पंत को इंलैण्ड बुलाया गया है। हालांकि पंत, धवन के कवर के रूप में खेल सकते है लेकिन केवल तब तक जब तक कि धवन फिट नहीं हो जाते। 

ffgfgfgfgfgfgf

पंत को भले ही भारत की वर्ल्‍ड कप टीम से जोड़ा गया है लेकिन वे धवन के पूरी तरह से बाहर नहीं होने तक ड्रेसिंग रूम में नहीं जा पाएंगे। पंत का मूल टीम में नहीं चुना जाना चर्चा का विषय रहा था क्योंकि वह पिछले एक साल से शानदार फार्म में थे। वह रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले मैनचेस्टर में टीम से जुड़ेंगे।

ffgfgfgfgfgfgf

इंग्लैंड दौरे पर गए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के तौर पर भारत से बुलाया गया है।’ बाकी टूर्नामेंट में धवन की उपलब्धता को लेकर टीम प्रबंधन के अंतिम फैसला नहीं करने तक उन्हें विकल्प के तौर पर टीम से नहीं जोड़ा जाएगा।

ffgfgfgfgfgfgf

पंत औपचारिक रूप से टीम का हिस्सा नहीं होंगे और मैच के दिन उन्हें ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा। एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘वह मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पहुंचेगा। इसलिए वह यहां नहीं आ पाएगा लेकिन वह मैनचेस्टर में होगा। वह टीम का हिस्सा नहीं होगा इसलिए खलील अहमद के साथ अलग से यात्रा करेगा। मैच के दिन उसे ड्रेसिंग रूम में आने का मौका नहीं मिलेगा।' 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

बता दें कि आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के अनुसार सिर्फ चुने हुए खिलाड़ी ही टीम के साथ यात्रा कर सकते हैं और ड्रेसिंग रूम में जा सकते हैं। इससे पहले पंत को भारतीय टीम से जोड़े जाने पर टीम मैनेजमेंट और चयन समिति में सहमति नहीं थी। पीटीआई की खबर के मुताबिक, ऐसा समझा जाता है कि टीम मैनेजमेंट धवन की जगह किसी को भी कवर के रूप में लेने को तैयार नहीं था। वह उम्‍मीद कर रहा था कि धवन नॉकआउट मैचों तक फिट हो जाएंगे। हालांकि अभी धवन की चोट जिस तरह की है उससे उनके जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद काफी कम है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended