संजीवनी टुडे

WC 2019: मैच रद्द होने के बाद ECB पर उठे सवाल, सौरभ गांगुली ने कह डाली ऐसी बात

संजीवनी टुडे 14-06-2019 10:04:19

गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस वर्ल्ड कप में यह तीसरा मैच है जो बारिश के कारण नहीं हो सका। इस वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों को लेकर अब हर तरफ सवाल उठने लगे हैं। भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा ईडन गार्डंस के पास फुल ग्राउंड कवर है। हास्यास्पद है कि हमने ईडन में इंग्लैंड से मंगाए ग्राउंड कवर का ही उपयोग किया है।


डेस्क। गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस वर्ल्ड कप में यह तीसरा मैच है जो बारिश के कारण नहीं हो सका। अब तक जितने भी वर्ल्ड कप हुए हैं उनमें कुल 2 मैच बारिश के कारण रद्द हुए हैं, जबिक इस वर्ल्ड कप में अब तक 3 मैच रद्द हो चुके हैं। इस वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों को लेकर अब हर तरफ सवाल उठने लगे हैं। 

xcv

दरअसल नॉटिंगम में गुरुवार को मैच आउटफील्ड नहीं सूख पाने के कारण रद्द करना पड़ा। सीमित ओवरों का मैच कल कराया जा सकता था, लेकिन आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच रद्द करना पड़ा। नॉटिंगम में रुक-रुककर पिछले 48 घंटे से बारिश हो रही थी और आउटफील्ड ढके नहीं होने के कारण गीला ही रहा और आखिरकार मैच रद्द करना पड़ा। इसके बाद आयोजन के बड़े स्टेक होल्डर्स खुलकर अपनी नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं।  

xcv

आयोजकों की नाराजगी खास तौर पर वर्ल्ड कप के समय को लेकर है। जून में वर्ल्ड कप शुरू करने के फैसले पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही स्पष्ट दिख रहा है कि आयोजकों ने बारिश के दौरान पिच को ढंकने के लिए पर्याप्त ग्राउंड कवर का भी इंतजाम नहीं किया है। वर्ल्ड के इस प्रमुख स्टेक होल्डर ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए आयोजन की तैयारियों को अपर्याप्त बताया। 

xcv

स्टेक होल्डर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, 'जब आप इंग्लैंड आते हैं तो पहला काम क्या करते हैं? अपने लिए रेन कवर का इंतजाम करते हैं। यह कॉमन सेंस की बात है। फिर ग्राउंड के लिए रेन कवर का इंतजाम क्यों नहीं किया गया? ट्रेंट ब्रिज का ग्राउंड आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसके स्कवॉयर पूरी तरह से ढके हुए हैं। ग्रेनेज सिस्टम जबरदस्त है। फिर पूरे मैदान को ढकने के लिए ग्राउंड कवर का इंतजाम क्यों नहीं किया गया?' 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली इन दिनों क्रिकेट वर्ल्ड कप की कॉमेंट्री के लिए इंग्लैंड में हैं। उन्होंने तैयारियों पर निराशा जाहिर करते हुए कहा, 'ईडन गार्डंस के पास फुल ग्राउंड कवर है। हास्यास्पद है कि हमने ईडन में इंग्लैंड से मंगाए ग्राउंड कवर का ही उपयोग किया है। मुझे आश्चर्य हो रहा है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड उनमें से कुछ ग्राउंड कवर का इस्तेमाल अपने लिए क्यों नहीं कर सकते?' 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended