संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप में हार के बाद विराट को सताया कप्तानी गंवाने का डर! उठाया ऐसा बड़ा कदम

संजीवनी टुडे 16-07-2019 20:53:22

सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 18 रनों से हरा दिया और इसी के साथ भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई।


नई दिल्ली। विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेलने गई भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का तीसरी बार वर्ल्ड जीतने का सपना टूट गया। 

सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 18 रनों से हरा दिया और इसी के साथ भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई। विश्वकप का खिताब इंग्लैंड की टीम ने जीत लिया और वह पहली बार विश्व कप की विजेता बनी।

भारतीय टीम के बाहर होने के बाद से ही यह खबरें मिल रही है कि विराट कोहली को कप्तानी पद से हटाया जा सकता है। लेकिन इस बारे में कितनी सच्चाई है इसका पता तो आने वाले समय में ही लगेगा। यह भी कहा जा रहा है कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं भेजा जाएगा। उनको आराम दिया जाएगा। लेकिन अब यह फैसला बदल दिया गया है। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं।

आने वाले महीने में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे, T-20 और टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सवाल उठ रहे है कि आखिर क्यों विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जाना चाहते हैं। कहीं उन्हें अपनी कप्तानी गंवाने का डर तो नहीं है। मीडिया की रिपोर्ट की मानें तो रोहित शर्मा को भारतीय वनडे क्रिकेट टीम और T-20 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। वहीं विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान हो सकते हैं। लेकिन अभी तक इस बारे में कोई भी ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की गई है।

भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो जाएगा। 3 अगस्त को पहला t-20 मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के साथ 3 T-20 मैच, 3 वनडे मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज की शुरुआत 8 अगस्त से होगी यानी कि पहला वनडे मैच 5 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं 22 अगस्त को भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच और 30 अगस्त को भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

मीडिया की खबरों के मुताबिक 19 जुलाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा सकती है। शिखर धवन का खेलना मुश्किल लग रहा है क्योंकि उनकी चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended