संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप से बाहर होने से खफा चीफ सलेक्टर ने दिया इस्तीफा, कप्तान की कप्तानी भी मुश्किल में!

संजीवनी टुडे 18-07-2019 05:01:00

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम के चीफ सलेक्टर इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है।


नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप में कई टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया तो कई टीमें अपना प्रदर्शन दिखने में नाकाम रही। इनमे से एक टीम है पाकिस्तान, जिसे सेमीफाइनल से पहले ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा था। 

यही वजह है की वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम के चीफ सलेक्टर इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को खुद इंजमाम उल हक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का ऐलान किया है कि वे अब पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता के पद पर नहीं रहेंगे। 

लाहौर में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंजमाम उल हक ने कहा है कि मैंने महसूस किया है कि मैं जो कर सकता था मैंने किया और मैं इस महीने तक अपने कार्यकाल पर हूं और इसके बाद इस्तीफा दे रहा हूं। हालांकि, इंजमाम उल हक ने ये भी कहा है कि अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगता है और मेरी जरूरत है तो मैं किसी और पद पर वापसी कर सकता हूं। 

इंजमाम उल हक ने कहा है, "क्रिकेट मेरा पेशन है लेकिन मैं सलेक्शन प्रोसेस का हिस्सा नहीं रहना चाहता।" इंजमाम उल हक पाकिस्तान की टीम की वर्ल्ड कप की परफॉर्मेंस से भी खुश हैं और कहा है कि बदनसीबी की वजह से हम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने सरफराज अहमद की कप्तानी में वर्ल्ड कप के 9 में से 5 मैच जीते थे, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा था। इस तरह पाकिस्तान 11 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर था। वहीं, इतने ही अंक पाने वाली न्यूजीलैंड की टीम बेहतर नेट रनरेट के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई थी। 

पत्रकारों से बात करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा है, "दुर्भाग्यवश हमने पहले कुछ मैच गंवा दिए। ऐसे में नेट रन रेट को सुधारने में परेशानी हुई। इंजमाम उल हक ने मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक का भी समर्थन किया कि क्यों उन्हें टीम में शामिल किया गया। पूर्व कप्तान ने बताया कि इन दोंनों ने बीते दो साल में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा माना ये भी जा रहा है कि सरफराज अहमद से कुछ फॉर्मेट की कप्तानी भी छिन सकती है। इसके अलावा टीम के मुख्य कोच पर भी गाज गिरने की संभावना जताई जा रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended