संजीवनी टुडे

क्रिकेट जगत में फैली सनसनी, इस युवा क्रिकेटर की गर्दन में गेंद लगने से हुई मौत!

संजीवनी टुडे 12-07-2019 18:56:30

मृतक जहाँगीर अहमद वार 11वीं कक्षा का छात्र था और अंडर-19 के लिए उसका चयन हुआ था।


कश्मीर। क्रिकेट के मैदान पर एक ओर जहां छक्के और चौकों की बारिश देखकर क्रिकेट फैंस खुश होते है, वही दूसरी ओर कभी-कभी उस मैदान ऐसी घटनाएं भी हो जाती हैं जो फैंस को झकझोर कर रख देती हैं। 

कुछ ऐसी ही खबर जम्मू-कश्मीर से सामने आई है जहां पर क्रिकेट मैच के दौरान एक युवा क्रिकेटर की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक, पुल शॉट लगाते वक़्त युवा क्रिकेटर जहाँगीर के गर्दन में गेंद लगने से मौत हो गई। मृतक जहाँगीर अहमद वार 11वीं कक्षा का छात्र था और अंडर-19 के लिए उसका चयन हुआ था। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सतपाल मलिक ने युवा खिलाड़ी की मौत पर गहरा दु:ख जताते हुए उसके परिजनों को पाँच लाख रुपए सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

ु

यह घटना उत्तरी कश्मीर के बारामुला ज़िले के पट्टन इलाक़े में एक मैच के दौरान हुई। जहाँगीर बारामुला क्रिकेट क्लब के लिए खेलता था। ख़बर के अनुसार, पट्टन के नानिल खेल मैदान में अनंतनाग ज़िले के खेल विभाग की तरफ़ से बुधवार (11 जुलाई) को एक प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। 

इस प्रतियोगिता में बारामुला और बड़गाम के बीच मैच खेला जा रहा था। मैच के दौरान गोशबाग पट्टन निवासी गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल का छात्र जहाँगीर बैटिंग कर रहा था। बाएँ हाथ के इस बल्लेबाज ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से गेंद उसके गले में जा लगी। इसके बाद वो वहीं मैदान में गिर गया।

ु

जहाँगीर को अचेत अवस्था में तुरंत मट्टन उपजिला अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना पर खेल महानिदेशक सलीम-उर-रहमान ने बताया कि क्रिकेटर ने हेलमेट पहन रखा था, लेकिन गेंद नाज़ुक जगह पर लगी थी। उन्होंने बताया कि इस घटना से सभी बहुत आहत हैं, तमाम कोशिशों के बावजूद हम उभरते खिलाड़ी को बचाने में असमर्थ रहे। युवा सेवाएँ एवं खेल विभाग के सचिव सरमद हफ़ीज़ ने दिवंगत के परिवार को हरसंभव सहायता देने की बात कही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

क्रिकेट के मैदान पर पहले भी कई हादसे
आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज फिल ह्यूज भी मैदान में ऐसे ही हादसे के शिकार हुए थे। भारत के पूर्व क्रिकेटर रमण लांबा की मौत भी गेंद सिर पर लगने की वजह से हुई थी। वेल्स में क्लब मैच में अंपायरिंग के दौरान एक अंपायर की सिर पर गेंद लगने की वजह से जान चली गई थी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended