संजीवनी टुडे

इस दिग्गज क्रिकेटर ने धोनी की रनिंग पर उठाए सवाल, कहा- ऐसा क्यों नहीं किया?

संजीवनी टुडे 11-07-2019 21:30:20

नतीजा ये हुआ कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।


नई दिल्ली। धोनी की अपनी तेज रफ्तार के लिए जानें जाते है लेकिन, वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में उनके काम नहीं आई। एम एस धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 रनों पर रन आउट हो गए और उनके जाने के बाद भारतीय टीम को सिमटने में देर नहीं लगी। 

नतीजा ये हुआ कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। धोनी भले ही टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए लेकिन उनकी पारी की तारीफ हर कोई कर रहा है, हालांकि सरहद पार पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने धोनी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

t

शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की हार के बाद धोनी की तारीफ जरूर की लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने भारतीय विकेटकीपर की रनिंग पर सवाल भी खड़े किए।  शोएब अख्तर के मुताबिक धोनी ने रन आउट होने से बचने के लिए 100 फीसदी एफर्ट नहीं किया। 

शोएब का कहना है कि धोनी को रन आउट होने से बचने के लिए डाइव लगानी चाहिए थी। शोएब अख्तर ने कहा, 'धोनी एक लीजेंड खिलाड़ी हैं वो अपनी टीम के गजब बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें रन आउट होने से बचने के लिए डाइव लगानी चाहिए थी। 

बता दें एमएस धोनी भारतीय पारी के 49वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हुए।  मार्टिन गप्टिल ने कमाल के थ्रो से धोनी को आउट किया। धोनी और क्रीज की लाइन के बीच केवल एक इंच का फासला रह गया था। धोनी के रन आउट ने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया। उनके जाने के साथ ही इंडिया की हार भी तय हो गई। 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर इंडिया की पारी 221 रन पर सिमट गई। इस हार के साथ ही इंडिया का वर्ल्‍ड कप 2019 में सफर थम गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के इस पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 18 रन से हराकर 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बनाई। न्यूजीलैंड ने इस मैच में 239 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन ही बना सकी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended