संजीवनी टुडे

विश्व कप इतिहास में दक्षिण अफ्रीका के नाम हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा काम

संजीवनी टुडे 06-06-2019 22:28:41

विश्व कप में हार की ये शर्मनाक हैट्रिक उनके साथ पहली बार हुई है।


साउथैंप्टन। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए एक बुरे सपने की तरह साबित हो रहा हैं। बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने अफ्रीका को 6 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया। 

ये टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की लगातार तीसरी हार साबित हुई जिसके साथ ही उन्होंने एक अजीब आंकड़ा अपने नाम कर लिया। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के लिए ये विश्व कप बेहद शर्मनाक साबित हो रहा है। उन्हें टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड ने रौंदा।

उसके बाद लगा कि वे बांग्लादेश के खिलाफ वापसी कर लेंगे लेकिन बांग्लादेश ने भी उन्हें मात दे दी और अब भारतीय क्रिकेट टीम के सामने भी उनकी एक ना चली। विश्व कप में हार की ये शर्मनाक हैट्रिक उनके साथ पहली बार हुई है। दरअसल, विश्व कप क्रिकेट इतिहास में दक्षिण अफ्रीकी टीम कभी भी लगातार तीन मुकाबले नहीं हारी थी।

उनकी टीम को 1992 क्रिकेट विश्व कप में लगातार दो मैचों में हार मिली थी जो अब तक उनका सबसे खराब प्रदर्शन था। उसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ हार के साथ वो उस रिकॉर्ड की बराबरी पर आ गए थे लेकिन भारत से हारने के बाद उन्होंने विश्व कप इतिहास में सबसे शर्मनाक आंकड़ा अपने नाम कर लिया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बुधवार को रोज बाउल स्टेडियम में हुए मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था लेकिन चहल, बुमराह, कुलदीप और भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 227 रन ही बनाने दिए। भारत के सामने 228 रनों का लक्ष्य था और इस लक्ष्य को उन्होंने 4 विकेट के नुकसान पर 47.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। जीत के हीरो बने रोहित शर्मा जिन्होंने अपना 23वां वनडे शतक जड़ते हुए नाबाद 122 रनों की पारी खेली।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From worldcup

Trending Now
Recommended