संजीवनी टुडे

ENG vs AUS: मैदान पर लहूलुहान होकर भी इस कंगारू बल्लेबाज ने खेली विस्फोटक पारी, देखें VIDEO

संजीवनी टुडे 11-07-2019 19:33:05

जोफ्रा आर्चर की गेंद की रफ्तार 86 मील प्रतिघंटे यानी 138 किलोमीटर प्रतिघंटे थी।


नई दिल्ली। इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मैच चल रहा है। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद ने ऑस्‍ट्रेलिया के युवा बल्‍लेबाज एलेक्‍स कैरी को चोटिल कर दिया। आर्चर की तेजी से उठती गेंद कैरी के मुंह पर जाकर लगी। इससे उनका हेलमेट नीचे गिर गया और कैरी के चेहरे से खून आ गया।

इंग्‍लैंड के फील्‍डर और साथी बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ तुरंत उनकी मदद को दौड़ पड़े। ऑस्‍ट्रेलिया के फिजियो ने तुरंत कैरी के चेहरे से खून उठाया और वहां पर बैंडेज लगाया। 

जोफ्रा आर्चर की गेंद की रफ्तार 86 मील प्रतिघंटे यानी 138 किलोमीटर प्रतिघंटे थी।  यह घटना ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के 8वें ओवर में हुई। ओवर की आखिरी गेंद आर्चर शॉर्ट डाली। कैरी आखिर तक इस पर नजर नहीं रख पाए और उन्‍होंने निगाहें हटा लीं। इस वजह से गेंद उनकी ठुड्डी के नीचे जाकर लगी। इससे कैरी का हेलमेट उतर गया और उनकी ठुड्डी से खून आ गया। 

ु

लेकिन शुरुआती बैंडेज से कैरी के चेहरे से खून आना नहीं रूका। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया के फिजियो ने दुबारा से पट्टी की। इस दौरान कैरी ने दिमाग का इस्‍तेमाल करते हुए हेलमेट को हाथ से संभाल लिया। अगर हेलमेट स्‍टंप्‍स पर गिर जाता तो वे हिटविकेट हो जाते। इस मैच में एलेक्स कैरी 46 रन की पारी खेलकर आउट हुए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इस घटना ने रिकी पोटिंग और स्‍टीव हार्मिसन के वाकये को ताजा कर दिया। बता दें कि एशेज सीरीज के दौरान इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टीव हार्मिसन की गेंद पोटिंग के हेलमेट पर लगी थी और उनके चेहरे से खून बहने लगा था। यह घटना 2005 की एशेज सीरीज में हुई थी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended