संजीवनी टुडे

सरफराज ने पाकिस्तान पहुंचकर इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हार को लेकर कही बड़ी बात

संजीवनी टुडे 07-07-2019 22:52:01

बता दें कि अगर भारत इंग्लैंड को हरा देता तो भी पक्का नहीं था कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच पाता।


कराची। पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मैच को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल, सरफराज ने इस बात को मानने से इनकार किया कि भारतीय टीम इंग्लैंड से जानबूझकर हारी। 

उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम पर आरोप लगाना गलत होगा। पाकिस्तान के काफी पूर्व क्रिकेटरों ने आशंका जताई थी कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया और उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद में बाधा पहुंचाई।  

The Pakistan team who came out of the World Cup came home and saw such a scene at the airport see VIDEO

सरफराज ने पत्रकारों से कहा, ‘नहीं। यह कहना सही नहीं होगा। मुझे नहीं लगता कि भारत हमारी वजह से हारा। इंग्लैंड जीत के लिए अच्छा खेला था। बता दें कि अगर भारत इंग्लैंड को हरा देता तो भी पक्का नहीं था कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच पाता। इंग्लैंड से भारत के हारने के बाद पाकिस्तान की ना उम्मीदी और बढ़ गई थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी लोग कह रहे थे कि पाकिस्तान को रोकने के लिए भारत ने जीतने का प्रयास नहीं किया। 

बता दें कि इस विश्व कप में 27 साल बाद यानी 1992 के बाद इंग्लैंड ने भारत को हराया। भारत को इस मैच में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत इस विश्व कप में टूर्नमेंट अब तक केवल एक ही मैच हारा है। भारत ने ग्रुप मैच में 9 मैच खेले जिनमें से एक बारिश के चलते रद्द हो गया और दूसरा इंग्लैंड से हारा। बाकी सात मैचों में जीत दर्ज की। वहीं पाकिस्तान 9 मैच में से पांच में ही जीत दर्ज कर पाया और पॉइंट टेबल में पांचवें पायदान पर रह गया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From worldcup

Trending Now
Recommended