संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप: स्टोक्स ने अंपायर को ओवरथ्रो के रन स्कोर में जोड़ने से किया था मना, अब ऐसे हुआ खुलासा

संजीवनी टुडे 17-07-2019 15:35:53

इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अब बेन स्टोक्स के हवाले से एक नई बात सामने रखी।


नई दिल्ली। ICC वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर ख़िताब अपने नाम कर लिया है। हालांकि, इस मैच में ओवर थ्रो की वजह से इंग्लैंड को मिले छह रन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। 

अब इस मामले में एक नई बात सामने आई है। इसमें कुछ क्रिकेट के एक्सपर्ट इसे सही ठहरा रहे हैं, तो वहीं कुछ का मानना है कि यह आईसीसी के नियम के खिलाफ है और अंपायर का यह गलत फैसला गलत है।

ु

लेकिन इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अब बेन स्टोक्स के हवाले से एक नई बात सामने रखी। कहा जा रहा है कि बेन स्टोक्स ने अंपायरों को ओवर थ्रो पर मिले चार रन वापस लेने की अपील की थी।

ु

डेली मेल अखबार में छपी खबर के अनुसार अंपायर ने जब ओवर-थ्रो के चार रन इंग्लैंड को दिए थे, तब बेन स्टोक्स तुरंत अंपायर के पास गए और उन्हें ये चार रन वापस लेने की अपील करने लगे। ये बात इंग्लैंड के तेज गेंदबाज और स्टोक्स के साथ खेले जिमी एंडरसन ने बीबीसी के एक स्पेशल शो पर कही।

ु
 
मालूम हो कि स्टोक्स अंपायर के इस फैसले से खुद दुखी थे। मैच के बाद जब स्टोक्स से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि  न्यूजीलैंड के कप्तान केन विसियमसन से मैने कहा कि मैं जीवन भर इसके लिए माफी मांगता रहूंगा। यह उस तरह नहीं था जैसा कि मैं करना चाहता था।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

वहीं इस मामले में पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने दावा किया था कि डाइव लगाते समय बेन स्टोक्स के बल्ले से गेंद लगने के बाद इंग्लैंड को एक रन अतिरिक्त दिया गया। इसके बाद से इस विवाद ने और तूल पकड़ लिया। इतना ही नहीं टफेल ने अंपायरों के फैसले को गलत बताते हुए इसे भारी भूल भी करार दिया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended