संजीवनी टुडे

श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने ने बनाया वर्ल्ड कप का शर्मनाक रिकॉर्ड, इस अनोखी सूची में हुए शामिल

संजीवनी टुडे 28-06-2019 19:40:13

मैदान पर कदम रखते ही करुणारत्ने कगिसो रबाड़ा की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस को कैच थमा बैठे।


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप 2019 का 35वां मुकाबला आज श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। जिसमें अफ्रीका की घातक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम 203 रन पर ढेर हो गई है। श्रीलंका का एक भी बल्लेबाज अपना प्रदर्शन नहीं दिखा सका। 

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा ने डुप्लेसिस के इस फैसले को सहित साबित करते हुए मैच की पहली ही गेंद पर श्रीलंका के कप्तान दीमुथ को आउट कर दिया गया।

ु

पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे दीमुथ करुणारत्ने और कुसल परेरा ने श्रीलंका की पारी का आगाज किया। लेकिन मैदान पर कदम रखते ही करुणारत्ने कगिसो रबाड़ा की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस को कैच थमा बैठे। वर्ल्ड कप 2019 में ये पहला मौका नहीं है, जब कोई बल्लेबाज मैच की पहली ही गेंद पर आउट हुआ हो। इसके पहले न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल भी वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच की पहली गेंद पर पवेलियन वापस लौटे थे।

ु

वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक कुल 5 बल्लेबाज मैच की पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। इन 5 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा न्यूजीलैंड के 2 बल्लेबाज शामिल हैं। दीमुथ करुणारत्ने के अलावा मार्टिन गुप्टिल इस साल के वर्ल्ड कप में पहली गेंद पर अपना विकेट खो चुके हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

जबकि सबसे पहली बार न्यूजीलैंड के जॉन राइट 1992 के वर्ल्ड कप में पहली गेंद पर आउट हुए थे। इसके अलावा ज़िम्बाब्वे के ब्रेंडन टेलर और बांग्लादेश के हनन सरकार भी वर्ल्ड कप की पहली ही गेंद पर शिकार बन चुके हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended