संजीवनी टुडे

विश्व कप: पाक के खिलाफ क्या रोहित शर्मा जड़ना चाहते थे दोहरा शतक?, अब हुआ खुलासा!

संजीवनी टुडे 17-06-2019 19:45:46

रोहित को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।


नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 22वें मुकाबले में भारत ने रोहित शर्मा की 140 रनों की धमाकेदार पारी की बदौलत पाकिस्तान 89 रनों हरा दिया। 

रोहित को उनकी इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। रोहित जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब कई दिग्गजों का मानना था कि वो अपने करियर के चौथा दोहरा शतक भी लगा सकते थे। लेकिन, वो 140 रनों पर आउट हो गए और पवेलियन लौटने की निराशा उनके चेहरे पर साफ देखी जा सकती थी। 

हालांकि, जब रोहित से मैच के बाद पूछा गया कि क्या वो अपनी शतकीय पारी के दौरान दोहरे शतक के बारे में सोच रहे थे, तो उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से हमने एक टीम के रूप में खेला, उससे मैं खुश हूं। हम कई बार जानते हैं, पिछले मैच के धुल जाने से निराशा हो सकती है। इसलिए आज हमारा एक ठोस खेल दिखाने का इरादा था।

दोहरे शतक के बारे में सवाल पूछे जाने पर रोहित ने जवाब देते हुए कहा, 'मैं दुखी था (जब मैं आउट हुआ), खासकर जिस तरह से मैंने उस शॉट को खेला था। उन्होंने बस मिड-ऑन को पीछे धकेला था और फाइन लेग को अंदर बुलाया था, मुझे बस थोड़ी सी गलतफहमी हो गई थी। जब आप सेट होते हो, तो आप अधिक से अधिक रन बनाना चाहते हैं। मुझ पर विश्वास कीजिए, मैं उस समय दोहरे शतक के बारे में नहीं सोच रहा था। मैं गलत समय पर आउट हो गया, हमारे बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी और हम खेल को उनसे दूर लेकर जाना चाहते थे।

जब रोहित से केएल राहुल की बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'राहुल ने बहुत अच्छा खेला, उसने थोड़ा समय लिया, शायद वो जरूरी भी था। आप शुरू से ही शॉट नहीं खेल सकते। हमें शुरू में यह देखना था कि पिच कैसा खेल रही है। उसके बाद हमें अच्छी शुरुआत मिली और वहीं से मैच बना और राहुल ने भी शानदार पारी खेली।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

अब भारत को अपना अगला मैच 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। उस मैच में भी रोहित के बल्ले से एक और शतक देखने को मिल सकता है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी 22 जून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended