संजीवनी टुडे

सेमीफाइनल में धोनी के नंबर 4 पर नहीं आने के राज से उठा पर्दा, कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा!

संजीवनी टुडे 12-07-2019 16:10:33

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा।


नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की हार का मुख्य बिंदु महेंद्र सिंह धोनी को नंबर चार पर भेजना माना जा रहा है। 

दरअसल, सेमीफाइनल में जब टीम इंडिया मझधार में फंसी हुई थी, तो महेंद्र सिंह धोनी को नंबर चार पर खेलने के लिए क्यों नही भेजा गया। यह मुद्दा देश के हर एक चौराहे, पान दुकान और चाय के साथ चर्चा का विषय बना हुआ है। धोनी के नंबर चार पर नहीं आने के राज से अब पर्दा उठ गया है। टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने इसके बारे में खुलासा करते हुए कहा है कि, यह पूरी टीम का फैसला था की धोनी नीचे खेलें। 

शास्त्री ने धोनी के बैटिंग ऑर्डर का बचाव करते हुए कहा है कि अगर धोनी पहले आउट हो जाते तो टीम चेज करने में फंस जाती। शास्त्री ने कहा कि, 'यह फैसला पूरी टीम का था और एक आसान फैसला भी था। अगर धोनी पहले बैटिंग के लिए आते और वह जल्दी आउट हो जाते तो फिर लक्ष्य का पीछा करने का सारा खेल ही बिगड़ जाता।

हमें उनके अनुभव की बाद में जरूरत थी। वह दुनिया के सबसे बड़े फिनिशनर हैं और यदि हम उनका इस्तेमाल सही समय पर नहीं करते तो फिर उनके साथ और टीम के साथ भी न्याय नहीं होता। शास्त्री ने इस बात को स्वीकार किया कि नंबर चार पर एक मजबूत बल्लेबाज के नहीं होने से मध्य क्रम कमजोर हुआ और लगातार इसका टीम को नुकसान हुआ।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

क्या मयंक अग्रवाल के ओपनर के रोल में केएल राहुल को नंबर चार पर सेमीफाइनल में आजमाया जा सकता था? इसपर उन्होंने कहा कि राहुल नंबर चार पर ही बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से उन्हें पारी की शुरुआत करने की कमान संभाली पड़ी, लेकिन आप एक बल्लेबाज का इस तरह से बैटिंग ऑर्डर बदलते हैं, तो वह तंग हो जाते हैं, राहुल के साथ भी यह समस्या होने लगी थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended