संजीवनी टुडे

बारिश के कारण रूका खेल, न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में बनाए 211 रन

संजीवनी टुडे 10-07-2019 07:51:17

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में बारिश ने खलल डाल दी है।


मैनचेस्टर । भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में बारिश ने खलल डाल दी है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बना लिए थे, तभी बारिश शुरू हो गई और खेल रोक दिया गया। खेल जब रोका गया, उस समय लॉथम तीन और रॉस टेलर 67 रन बनाकर नाबाद हैं।  

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही और चौथे ओवर में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को 1 रनों के कुल योग पर विराट कोहली के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। गुप्टिल ने केवल 1 रन बनाए। इसके बाद हेनरी निकोलस और केन विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को जडेजा ने निकोलस को बोल्ड करके तोड़ा। निकोलस ने 28 रन बनाए। 

36वें ओवर में 134 के कुल स्कोर पर विलियमसन 67 रन बनाकर युजवेन्द्र चहल की गेंद पर रवीन्द्र जडेजा को कैच देकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 41वें ओवर में 162 के कुल स्कोर पर जेम्स निशम को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को चौथा झटका दिया। निशम ने 12 रन बनाए। निशम के आउट होने के बाद विकेट पर काफी देर से जमे रॉस टेलर ने अपने हाथ खोले और युजवेन्द्र चहल द्वारा फेंके जा रहे 44वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस ओवर में टेलर ने 18 रन बनाए। अगले ही ओवर में भुवनेश्वर ने कॉलीन डी ग्रैंडहोम को धोनी के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। डी ग्रैंडहोम ने 12 रन बनाए। न्यूजीलैंड का यह विकेट 200 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवीन्द्र जडेजा और युजवेन्द्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended