संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में पाक ने बनाया था शर्मनाक रिकॉर्ड, लेकिन अब रच दिया नया इतिहास

संजीवनी टुडे 03-06-2019 21:26:09

वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में पाक ने बनाया था शर्मनाक रिकॉर्ड, लेकिन अब रच दिया नया इतिहास


नई दिल्ली। आईसीसी विश्‍व कप 2019 के दूसरे मैच में एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाली पाकिस्तानी टीम ने वर्ल्ड कप के छठे लीग मुकाबले में एक बड़ा कारनामा कर दिया है। 

दरअसल, पाक टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले गए मैच में ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 349 रनों का लक्ष्य दिया है। वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब किसी टीम ने बिना किसी खिलाड़ी के शतक के इतना बड़ा टोटल बनाया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम था। 

इतना ही नहीं, इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में किसी भी टीम का ये सबसे बड़ा स्कोर है। हैरान करने वाली बात ये है कि इससे पहले दो बार और पाकिस्तान की ही टीम साल 1983 के वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ और साल 2015 के वर्ल्ड कप में यूएई के खिलाफ बिना किसी खिलाड़ी के शतक के 300 से ज्यादा का स्कोर बना चुकी है। 

बता दे कि, इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम कम स्कोर पर आउट होकर एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया था। इस मैच में पाकिस्‍तान की टीम 21.4 ओवर में महज 105 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्‍तान के सिर्फ चार ही बल्‍लेबाज दोहरी संख्‍या में रन बना सके। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पाकिस्‍तान की पारी सस्‍ते में निपटी और इसी के साथ उसके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया था। दरअसल, पाकिस्‍तान की टीम का यह विश्‍व कप में दूसरा सबसे कम स्‍कोर था। विश्‍व कप इतिहास में उसका सबसे कम स्‍कोर 74 रन है, जो 1992 विश्‍व कप में एडिलेड में इंग्‍लैंड के खिलाफ बनाया था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From worldcup

Trending Now
Recommended