संजीवनी टुडे

NZ vs SA LIVE Cricket score: कप्तान विलियम्सन ने जड़ा अर्धशतक, न्यूजीलैंड 100 के पार

संजीवनी टुडे 19-06-2019 15:30:41

आईसीसी विश्व कप 2019 का 25वां मुकाबला न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला रहा है।


बर्मिंघम। आईसीसी विश्व कप 2019 का 25वां मुकाबला न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला रहा है। इसमें दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम के सामने 242 रनों का लक्ष्य रखा है। खबर लिखे जाने तक लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 28 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 115 रन बना लिए हैं। केन विलियम्सन (72 गेंद पर 50` रन) और जेम्स नीशम (26 गेंद पर 17` रन) क्रीज पर हैं। टॉम लाथम 1, रॉस टेलर 1, मार्टिन गुप्टिल 35 और कॉलिन मुनरो 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 6 विकेट खोकर 241 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रासी वैन डेर डुसैन ने सर्वाधिक नाबाद 67 रन बनाये। वही डेविड मिलर 36,  एडिन मार्कराम​ 38, हाशिम अमला 55, फाफ डुप्लेसिस 23, क्विंटन डी कॉक 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

न्यूजीलैंड की तरफ से लॉकी फग्र्यूसन ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। वही मिशेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट और ग्रांडहोम ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

दोनों टीमें बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट मैदान में आमने-सामने हैं। मैदान गीला होने के कारण टॉस करीब डेढ़ घंटे की देरी से हुआ। मैच 49-49 ओवर का होगा। न्यूजीलैंट ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, अफ्रीकी टीम में युवा तेज गेंदबाज लुंगी नगिडी की वापसी हुई है। नगिडी चोटिल होने के कराण पिछले कई मैच नहीं खेल पाए थे। 

न्यूजीलैंड की अगुवाई केन विलियम्सन कर रहे हैं जबकि अफगानिस्तान की कमान फाफ डुप्लेसिस के हाथों में है। न्यूजीलैंड की टीम की नजरें एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष पर लौटने पर होगीं। कीवी टीम टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है और तीन जीत व एक मैच रद्द होने से तीसरे स्थान पर है। दूसरी ओर अफ्रीकी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2015 के सेमीफाइनल की हार का बदला भी चुकता करना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका को पिछले टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में हराया था।

हालांकि, अफ्रीकी टीम का मौजूदा टूर्नामेंट में प्रदर्शन फिलहाल कोई खास नहीं रहा है। दक्षिण अफ्रीका को पहले तीन मैचों में जहां शिकस्त झेलनी पड़ी वहीं उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। उसे एकमात्र जीत अफगानिस्तान के खिलाफ मिली है। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच में जीत दक्षिण अफ्रीका के लिए जरुरी है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

संभावित टीमें

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), एडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस (सी), रासी वैन डेर डुसैन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलवेवे, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, लुंगी नगिडी, इमरान ताहिर

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (सी), रॉस टेलर, टॉम लाथम (डब्ल्यू), जेम्स नीशम, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बाउल्ट

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended