संजीवनी टुडे

भारत- पाकिस्तान मैच को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी, क्रिकेट फैंस को लगा तगड़ा झटका

संजीवनी टुडे 14-06-2019 22:48:00

बारिश और खराब मौसम के कारण अब तक वर्ल्ड कप-2019 में 4 मैच हुए रद्द


नई दिल्ली। भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच रविवार को वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला होने वाला है। क्रिकेट फैंस के साथ ही दोनों टीमें भी इस मुकाबले के लिए तैयार हैं।

हालांकि, इस बार वर्ल्ड कप में बरसात 'विलन' बनी हुई है और खराब मौसम के चलते अब तक टूर्नमेंट में कुल 4 मैच रद्द हो चुके हैं। ऐसे में सभी के जेहन में इस मैच से पहले मौसम और बारिश को लेकर सवाल हैं। बारिश के कारण भारत का पिछला मैच न्यू जीलैंड के खिलाफ रद्द हो गया था। इससे पहले भी तीन मैचों को रद्द करना पड़ा।

ु

इसी के चलते सभी क्रिकेट प्रेमियों और दोनों देशों के फैंस को चिंता है कि बारिश कहीं मैनचेस्टर में होने वाले भारत-पाक मैच में बाधा ना डाल दे। ब्रिटेन के मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, मैनचेस्टर में शुक्रवार और शनिवार को बारिश होने की संभावना है। हालांकि रविवार को सुबह सूरज निकलेगा और धूप भी अच्छी रहेगी लेकिन शाम में फिर रुक-रुककर बारिश हो सकती है। 

ु

एक अन्य वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को धूप निकलेगी लेकिन बारिश होने की पूरी आशंका है। ऐसे में भारत-पाक मैच पर भी असर पड़ सकता है। इतना ही नहीं, हो सकता है कि मैच में पूरे 50-50 ओवर का खेल संभव ना हो। हालांकि मौसम कभी भी बदल सकता है और धूप के चलते इस पर असर पड़ेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

ड्रेनेज और कवर सिस्टम पर नजर
नॉटिंगम के ट्रेंट ब्रिज में भारत-न्यू जीलैंड मैच रद्द होने के बाद कवर सिस्टम पर भी सवाल उठे थे। ऐसे में मैनचेस्टर में होने वाले मुकाबले से पहले भी मैदान और पिच पर काम करने वाले कर्मियों की भी बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। हालांकि इंग्लैंड का ड्रेनेज सिस्टम काफी दुरुस्त माना जाता है लेकिन मैदान पूरी तरह ठीक होने के लिए धूप का निकलना भी जरूरी रहेगा।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended