संजीवनी टुडे

कीवी गेंदबाज मैट हेनरी ने किया खुलासा, भारत के लिए बनाया था ऐसा खास प्लान!

संजीवनी टुडे 11-07-2019 19:55:13

मैच में मैट हेनरी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 37 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।


मैनचेस्टर। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम का आईसीसी विश्व कप 2019 में सफर समाप्त हो गया। भारत मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रन की हार का सामना करना पड़ा।

मंगलवार को शुरू हुए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश के कारण मैच मंगलवार को नहीं शुरू हो सका और बुधवार(रिजर्व डे) को दोबारा वहीं से शुरू हुआ जहां मंगलवार को रुका था। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को 50 ओवर में 8 ओवर में 239 रन पर रोक दिया।

इसके बाद 240 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मैट हेनरी ने पारी के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने विराट को एलबीडब्ल्यू आउट करके दूसरा झटका दिया। इसके बाद हेनरी ने केएल राहुल को भी विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर 3.1 ओवर में भारतीय टीम को 3 विकेट पर 5 रन के स्कोर पर ला पटका जहां से टीम के लिए उबर पाना मुश्किल नजर आ रहा था। ऐसे में उन्होंने दिनेश कार्तिक को जिमी नीशम के हाथों कैच कराकर भारतीय टीम को चौथा झटका दिया। मैच में मैट हेनरी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 37 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद हेनरी ने टीम की योजना का खुलासा करते हुए कहा, हमने गेंदबाजी करने उतरने से पहले सिर्फ यही चर्चा की कि  हम अपना जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं मैदान पर जाकर वो करेंगे। हमने गेंदबाजी की शुरुआत से ही भारतीय टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की। हमे पता था कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम के आगे हमें अच्छी गेंदबाजी करके उन्हें परेशानी में डालना था और मेरे हिसाब से हम ऐसा कर पाने में हम सफल रहे। हमें विश्वास था कि यदि हमें मैच जीतना है तो अच्छी गेंदबाजी करके कुछ विकेट जल्दी झटकने होंगे।

धोनी और जडेजा द्वारा शतकीय साझेदारी कर भारत को मैच में वापस लाने के सवाल का जवाब देते हुए हेनरी ने कहा,  हार्दिक, धोनी और जडेजा मैच जीतना चाहते थे निश्चित तौर पर वो विश्वस्तरीय फिनिशर्स हैं लेकिन हम भी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ थे कि जीत के लिए हमें उन्हें आउट करना ही होगा। इसलिए हम लगातार उनके ऊपर दवाब बनाते रहे और अंत में सफल हुए।  

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

लगातार दूसरी बार टीम के फाइनल में पहुंचने के सवाल पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर यह स्पेशल और खुशी का मौका है। न्यूजीलैंड के समर्थकों का टूर्नामेंट के दौरान सपोर्ट करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended