संजीवनी टुडे

INDvNZ: धोनी के आउट होने पर रो पड़ा फोटोग्राफर! जानिए इस फोटो की पूरी सच्चाई?

संजीवनी टुडे 11-07-2019 17:37:46

फोटोग्राफर की रोती हुई तस्वीर बिल्कुल सही है,


नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का वर्ल्ड कप अभियान का भी अंत हो गया। 

इस मैच के बाद से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आउट होने के बाद पवेलियन लौटते हुए महेंद्र सिंह धोनी रोते हुए नजर आ रहे हैं, वहीं एक और फोटो वायरल हो रही है, जिसमें दिखाया गया है कि धोनी के आउट होने पर एक फोटोग्राफर भी रोने लगा। सोशल मीडिया पर इस फोटो को धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये फोटो फेक है?

फोटोग्राफर की रोती हुई तस्वीर बिल्कुल सही है, लेकिन ये आईसीसी विश्व कप 2019 की नहीं है बल्कि फुटबॉल एशिया कप 2019 की है। ये एक इराकी फोटोग्राफर की तस्वीर है, जो कतर के खिलाफ इराक की हार के बाद रो पड़ा था। इस फोटो को फिर से सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि धोनी  के आउट होने के बाद ये फोटोग्राफर रो पड़ा था। जबकि सच कुछ और ही है।

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर आउट हो गई। भारत लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो रहा है। ये धोनी का आखिरी विश्व कप था और ऐसे में सबको उम्मीद थी कि टीम इंडिया 2011 का इतिहास फिर दोहराएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

धोनी और रविंद्र जडेजा ने टीम को मुश्किल से उबारा था और जीत की उम्मीद जगाई थी, लेकिन अंत में कीवी टीम जीतकर फाइनल में पहुंच गई। जडेजा 77 और धौनी 50 रन बनाकर आउट हुए। इस हार के साथ टीम इंडिया का तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From worldcup

Trending Now
Recommended