संजीवनी टुडे

IND vs PAK: सरफराज ने नहीं मानी अपने पीएम इमरान की बात, अब ट्विटर पर लोगों ने निकाली भड़ास!

संजीवनी टुडे 16-06-2019 19:01:40

क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप का खिताब जीता था।


नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 22 वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। इस मैच से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी टीम को कुछ सलाह दी थी। 

प्रधानमंत्री इमरान खान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ बेखौफ होकर खेलने की सलाह देते हुए कहा कि हार के डर के साथ खेलना हमें नकारात्मकता और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है। हालांकि इसके अलावा उन्होंने एक और सलाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को दी थी जिसे उन्होंने नहीं माना।

क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप का खिताब जीता था। यहां भारत के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड मैच में मैच से पहले इस पूर्व कप्तान ने ट्विटर के जरीये पाकिस्तान की टीम को सफलता का मंत्र दिया।

इस पूर्व क्रिकेट दिग्गज ने कहा, ‘‘हारने की सभी आशंकाओं को दिमाग से निकाल देना चाहिए क्योंकि दिमाग में एक समय में एक ही विचार आ सकता है। हारने का डर एक नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है और इससे विरोधी टीम की अहम गलतियों पर ध्यान नहीं जाता। ये सरफराज और पाकिस्तान टीम के लिए मेरे कुछ सुझाव हैं। पाकिस्तान ने हालांकि विश्व कप मुकाबले में भारत को कभी नहीं हराया है। दोनों टीमों के बीच खेले गये सभी छह मैच भारत ने जीते हैं। इमरान ने कहा, ‘‘ हम भाग्यशाली है कि सरफराज के रूप में हमारे पास एक साहसी कप्तान हैं और आज उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जीत की रणनीति के तहत सरफराज को बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए क्योंकि कामचलाऊ बल्लेबाज या गेंदबाज शायद ही कभी दबाव में प्रदर्शन करते हैं, खासकर आज जैसे दबाव वाले मैच में। जब पिच में नमी ना हो सरफराज को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी चाहिए। इमरान खान ने सरफराज से टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने की सलाह दी थी। लेकिन सरफराज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी जिसके बाद ट्विटर पर लोग उन्हें जमकर लताड़ लगा रहे हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

सरफराज को पहले गेंदबाजी करना भारी पड़ गया है, क्योकि भारत ने 46. 5 ओवर में 305 रन बना डालें है। हालाकिं, बारिश की वजह से अभी मैच रुका हुआ है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From worldcup

Trending Now
Recommended