संजीवनी टुडे

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ 'गब्बर' की जगह इस दिग्गज को मिला मौका, वर्ल्ड कप में करेगा डेब्यू!

संजीवनी टुडे 16-06-2019 15:51:52

पाकिस्तान ने इस मैच में दो स्पिनरों शादाब खान और इमाद वसीम को टीम में शामिल किया है।


मैनचेस्टर। आईसीसी विश्व कप के अब तक के सबसे बड़े मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया है। इस मैच के लिए भारत ने चोटिल शिखर धवन की जगह हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को टीम में मौका दिया है। विजय शंकर को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने का मौका मिल गया है।

वहीं, पाकिस्तान ने इस मैच में दो स्पिनरों शादाब खान और इमाद वसीम को टीम में शामिल किया है। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि मौसम को देखते हुए उन्होंने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया है। वहीं, भारतीय कप्तान कोहली ने कहा कि वह भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ही करते, लेकिन पहले बल्लेबाजी करना भी बहुत निराशाजनक नहीं हैं।

ु

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो दिन आ ही गया जिसका फैंस को इंतजार था। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता शुरू हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में है और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद हैं।

ु

एक तरफ है पाकिस्तान की टीम जो इस समय चार मैचों में 3 अंकों के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर है, जबकि दूसरी तरफ है टीम इंडिया जो तीन मैचों में 5 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है। भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने के लिए मैदान पर भारी संख्या में दर्शक पहुंचे हैं जिसमें अधिकतर भारतीय फैंस ही हैं। 

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं-  

भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल,विराट कोहली (कप्तान),विजय शंकर, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव,हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पाकिस्तान : इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), शोएब मलिक, इमाद वसीम,शादाब खान, वहाब रियाज, हसन अली और मोहम्मद आमिर।

More From worldcup

Trending Now
Recommended