संजीवनी टुडे

IND vs AFG: अफगानी टीम ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड कप में ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम

संजीवनी टुडे 22-06-2019 17:06:04

विश्व कप 2019 का 28वां मैच आज भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है।


नई दिल्‍ली। विश्व कप 2019 का 28वां मैच आज भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। जिसमे भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच के शुरु होने के साथ ही एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बन गया।

दरअसल, भारत के खिलाफ अफगानिस्‍तान ने मैच का पहला ओवर स्पिन गेंदबाज से डलवा कर ऐसा करने वाली दूसरी टीम बन गई है। मुजीब उर रहमान ने पहला ओवर डाला उन्‍होंने अपने दूसरे ओवर में ही रोहित शर्मा को शिकार बना लिया।

अब तक के सभी वर्ल्‍ड कप में ऐसा कभी नहीं हुआ था कि पहले मैच की शुरूआत स्पिन गेंदबाज से कराई गई हो। इस रिकॉर्ड को दक्षिण अफ्रीका ने तोड़ा था। भारत के खिलाफ हो रहे आज के मैच में अफगानिस्‍तान ऐसा करने वाली दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरी टीम बन गई है।

यह मैच साउथम्‍प्‍टन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। बल्‍लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल के सामने अफगानिस्‍तान की ओर से पहला ओवर लेकर आए मुजीबुर्रहमान। इस वर्ल्‍ड कप में मैच की शुरुआत करने वाले स्‍पिन गेंदबाजों में मुजीबुर्रहमान का नाम दर्ज हो गया।

मुजीबुर्रहमान ने अपने स्‍पेल के दूसरे ओवर में ही रोहित शर्मा को चलता कर दिया। उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहला ओवर स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर से कराया था। इस मैच में इमरान ताहिर ने दूसरी गेंद में ही विकेट चटका दिया था। दक्षिण अफ्रीका के बाद स्पिन गेंदबाज से मैच की शुरुआत कराने वालों में अफगानिस्‍तान दूसरे नंबर पर पहुंच गया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर से शुरूआत कराने और सफलता पाने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरोन फिंच ने भी स्पिन गेंदबाज से पहला ओवर डलवाने पर विचार करने के संकेत दिए थे। हालांकि, बाद में एरोन फिंच ने ऐसा नहीं किया था। आज भारत के खिलाफ अफगानिस्‍तान ने पहला ओवर स्पिनर से डलवाकर कीर्तिमान रच दिया और उसे रोहित शर्मा के रूप सफलता भी मिली।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From worldcup

Trending Now