संजीवनी टुडे

VIDEO: सेमीफाइनल में धोनी को रनआउट पर गुप्टिल ने दिया बड़ा बयान, बताया- थ्रों कैसे हुआ सफल?

संजीवनी टुडे 12-07-2019 22:15:41

टीम इंडिया इस सेमीफाइनल में कीवी टीम से 18 रन से हारकर बाहर हो गई।


लंदन। इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया का वर्ल्ड कप 2019 से सफर समाप्त हो गया। टीम इंडिया इस सेमीफाइनल में कीवी टीम से 18 रन से हारकर बाहर हो गई। इस मैच का टर्निग पॉइंट धोनी का रन आउट रहा। 

मार्टिन गुप्टिल ने अपने बेहतरीन थ्रो पर महेंद्र सिंह धोनी को रन आउट करके विश्व कप सेमीफाइनल का पासा पलट दिया था लेकिन न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज का मानना था कि तब किस्मत ने उनका साथ दिया जो गेंद सीधे विकेट पर लग गयी थी। 

दरअसल, धोनी ने पारी के 49वें ओवर में लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद को शॉर्ट फाइन लेग की तरफ खेला और रन के लिए दौड़े। वह दूसरा रन लेना चाहते थे, लेकिन फाइन लेग बाउंड्री से दौड़कर आते हुए गप्टिल ने गेंद को उठाया और डायरेक्ट थ्रो कर गिल्लियां बिखेर दी। धोनी बस कुछ इंच क्रीज से दूर रह गए। धोनी 50 के योग पर रन आउट हुए और 216 रन पर आठवां विकेट धोनी के रूप गिरने के साथ ही भारत की उम्मीदें भी बिखर गईं। भारत ने यह मैच 18 रन से गंवाया था। 

गुप्टिल ने आईसीसी के सोशल मीडिया पर जारी किये गये वीडियो में कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि गेंद वास्तव में मेरी तरफ आ रही थी। मैं जल्द से जल्द से गेंद के पास पहुंचना चाहता था। एक बार गेंद पर नियंत्रण बनाने के बाद मैंने सोचा कि यह वास्तव में बहुत सीधा है। किस्मत साथ में थी जो सीधा थ्रो विकेटों पर जाकर लगा। हम भाग्यशाली थे जो वह आउट हो गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दे कि, गप्टिल के लिए यह विश्व कप निराशाजनक रहा है। अभी तक वह 20.87 की औसत से 167 रन ही बना पाए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टीम के पहले मैच में 73 रन बनाए थे। इसके बाद से गप्टिल लगातार रन बनाने में असफल हो रहे हैं, लेकिन धोनी को रन आउट कर उन्होंने अपनी टीम को लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा दिया है। जहां न्यूजीलैंड का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से 14 जुलाई को होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended