संजीवनी टुडे

World Cup Final: अगर बारिश से धुल गया फाइनल मैच, तो इस टीम को किया जायेगा विजेता घोषित!

संजीवनी टुडे 14-07-2019 16:18:25

आज ICC वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है।


नई दिल्ली। आज ICC वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित मैदान 'लॉर्ड्स' पर दुनिया को नया विश्व चैंपियन मिलने वाला है। 

हालांकि, इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है। इसी वजह से एक सवाल और लोगों के मन में उठ रहा है। लोगों का मानना है कि, अगर इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला टाई रहता है तो फिर किसी टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल होगा, ये जानना भी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बहुत जरूरी है। 

अगर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला टाई हो जाता है तो आईसीसी के नियम इसे लेकर बिल्कुल सहज और सरल हैं। इंग्लैंड की टीम अपने चौथे फाइनल में पहुंची है। हालांकि 1992 के बाद से ये पहला मौका है जब इंग्लैंड ने फाइनल में जगह बनाई है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने लगातार दूसरे फाइनल में जगह बनाई है और उसे उम्मीद है कि इस बार खिताब उसके हाथों में होगा। 

लेकिन अगर यह मैच टाई हो जाता है तो इसका नतीजा फिर सुपरओवर के जरिये निकाला जाएगा। आईसीसी ने 2015 के पिछले वर्ल्ड कप में इस नियम को लागू किया था और इसे इस बार के वर्ल्ड कप में भी कायम रखा गया है। 

बारिश से धुल गया मैच, तब क्या होगा...
हालांकि अगर फाइनल बारिश से धुल जाता है तो फिर रिजर्व डे पर मैच का आयोजन कराया जाएगा। अगर रिजर्व डे पर भी बारिश के चलते खेल नहीं हो पाता है तो फिर दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

फाइनल में ये होंगे अंपायर- न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए अंपायरों के नामों का भी ऐलान कर दिया गया है. इस महामुकाबले केलिए श्रीलंका के कुमार धर्मसना और दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरासमुस अंपायर होंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now
Recommended