संजीवनी टुडे

ICC ने सुनाया फरमान, धोनी को 'बलिदान बैज' नहीं हटाने पर मिल सकती है ये सजा!

संजीवनी टुडे 08-06-2019 15:32:25

धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में बलिदान ग्लव्स नहीं पहनेंगे।


नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के फरमान के बाद महेंद्र सिंह धोनी एक बड़ा फैसला लिया है। धोनी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में बलिदान ग्लव्स नहीं पहनेंगे। 

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग दस्तानों पर सेना के चिह्न के बने रहने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अपील को आईसीसी ने खारिज कर दिया है। आईसीसी ने साफ कर दिया है कि वह दस्तानों पर 'बलिदान बैज' को बनाए रखने की अनुमति नहीं दे सकती। 

ु

अब धोनी के सामने दो ही विकल्प बचे हैं। या तो वो अपने ग्लव्स बदल लें, या ग्लव्स से 'बलिदान बैज' को ढकने के लिए टेप लगा लें। अगर धोनी रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 'बलिदान बैज ' वाले ग्‍लव्‍स पहनते हैं तो उन्‍हें फटकार लगाई जा सकती है।

ु

इससे जुड़ा दूसरा अपराध 12 महीने के भीतर होता है, तो मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया जाएगा। तीसरी बार अपराध का मतलब मैच फीस का 50% जुर्माना होगा। और चौथी बार ऐसा होने पर मैच फीस का 75% तक काटा जाएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

आईसीसी के महाप्रबंधक (स्ट्रेटेजिक कम्यूनिकेशंस) क्लेयर फर्लांग कह चुके हैं, 'प्रत्येक विकेटकीपिंग ग्लव्स पर दो निर्माताओं के लोगो की ही अनुमति है। निर्माताओं के लोगो के अलावा किसी अन्य विजिबल (दृश्यमान) लोगो की इजाजत नहीं है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended