संजीवनी टुडे

आईसीसी के एक फैसले ने तबाह कर दिया 30 क्रिकेटरों का करियर

संजीवनी टुडे 19-07-2019 12:43:40

आईसीसी ने वार्षिक बैठक में सर्वसम्मति के साथ जिम्बाब्वे क्रिकेट पर सुशासन के सिद्धांतों का पालन नहीं करने के लिए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।


डेस्क। आईसीसी ने वार्षिक बैठक में सर्वसम्मति के साथ जिम्बाब्वे क्रिकेट पर सुशासन के सिद्धांतों का पालन नहीं करने के लिए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। आईसीसी के इस एक फैसले की वजह से 30 क्रिकेटरों के करियर पर खतरा मंडराने लगा है। 

आईसीसी के एक फैसले ने तबाह कर दिया 30 क्रिकेटरों का करियर

गौरतलब है कि हाल में सरकार के खेल एवं मनोरंजन आयोग ने जिम्बाब्वे क्रिकेट को संवैधानिक नियमों का उल्लघंन करने के लिए निलंबित कर दिया था। आईसीसी के इस फैसले से जिम्बाब्वे टीम के खिलाड़ियों ने इसे कई क्रिकेटरों के करियर का अंत करार दिया है तो कुछ ने ये कहकर दुख जताया कि वे कम से कम इस तरह तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा नहीं कहना चाहते थे।

आईसीसी के एक फैसले ने तबाह कर दिया 30 क्रिकेटरों का करियर

जिम्बाब्वे के 30 खिलाड़ी जिनका करियर संकट में- आरपी बर्ल, टी. चतारा, टीएस कामुनहुकाम्वे, डब्‍ल्यू पी मसाकद्जा, मायर, आर. मरे, मुजाराबानी, रोची, तिरिपानो, चकाबवा, चिभाभा, क्रिस इर्विन, मरुमा, मसवाउरे, मूर, मुसाकांडा, ए. एनदोल्वु, सिकंदर रजा, सीन विलियम्स, बी. चारी, चिगुंबुरा, जारविस, हैमिल्टन मसाकद्जा, मावुता, मोफू, मुतुमबामी, नगारावा, ब्रेंडन टेलर, झुवाओ। 

आईसीसी के एक फैसले ने तबाह कर दिया 30 क्रिकेटरों का करियर

आईसीसी ने कहा कि जिम्‍बाब्‍वे क्रिकेट लोकतांत्रिक तरीके से निष्‍पक्ष चुनाव कराने का माहौल तैयार करने और क्रिकेट के प्रशासन में सरकार के दखल को दूर रखने में नाकाम रहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

वहीँ आईसीसी के इस कदम को लेकर जिम्बाब्वे के क्रिकेटरों में गहरी निराशा है। टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी सिकंदर रजा ने कहा है कि कैसे एक फैसले ने कई लोगों को बेरोजगार कर दिया है। कैसे एक फैसले का असर कई परिवारों पर पड़ा है। विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने भी ट्विटर पर आईसीसी के इस फैसले पर दुख जताया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now