संजीवनी टुडे

CWC 2019: आज लॉर्डस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी मेजबान इंग्लैंड, देखिये मैच प्रीव्यू

संजीवनी टुडे 25-06-2019 11:18:35

आज लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर वर्ल्ड कप का 32 वे मेजबान इंग्लैंड का सामना पॉइंट टेबल में नंबर 2 पर सुमार ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा।


डेस्क। आज लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर वर्ल्ड कप का 32 वे मेजबान इंग्लैंड  का सामना पॉइंट टेबल में नंबर 2 पर सुमार ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। भारत-पाकिस्तान मैच के बाद इस मुकाबले को लीग राउंड का दूसरा सबसे बड़ा मुकाबला कहा जा रहा है। 

WC 2019: आज लॉर्डस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी मेजबान इंग्लैंड, देखिये मैच प्रीव्यू

छह मैचों में चार जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर काबिज है। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान टीम को अब अंतिम-4 में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए बाकी बचे तीन में से दो मैच जीतने होंगे। इंग्लैंड के लिए हालांकि, यह काम आसान नहीं होगा क्योंकि उसे ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड और भारत का सामना करना होगा। 

WC 2019: आज लॉर्डस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी मेजबान इंग्लैंड, देखिये मैच प्रीव्यू

पिछले 27 वर्षो में विश्व कप में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है। कप्तान इयोन मॉर्गन की टीम पर उसी प्रकार की क्रिकेट खेलने का दबाव होगा जो वे पिछले दो साल से खेलते आए हैं। जेसन रॉय का चोटिल होकर बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है। 

WC 2019: आज लॉर्डस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी मेजबान इंग्लैंड, देखिये मैच प्रीव्यू

वही, ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया है। वे छह में से पांच मैच जीतकर तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है। उसके सलामी बल्लेबाजी दमदार फॉर्म में हैं और हर मैच में रन बना रहे हैं। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के नेतृत्व में गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए अहम मौकों पर विकेट चटकाए हैं। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की वापसी ने ऑस्ट्रेलिया को और मजबूत कर दिया है। 

WC 2019: आज लॉर्डस स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी मेजबान इंग्लैंड, देखिये मैच प्रीव्यू

इंग्लैंड के खिलाफ हालांकि, ऑस्ट्रेलिया का मौजूदा फॉर्म निराशाजनक रहा है। ऑस्ट्रेलिया को पिछले 10 में से नौ वनडे मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है और दोनों ही टीमें जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी जबकि लॉर्डस में दर्शक एक रोमांचक मैच की उम्मीद कर रहे होंगे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

मौसम और पिच की बात की जाये तो लंदन में मैच के दौरान बारिश होने की संभावना है। यहां दिनभर आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। दूसरी पारी में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended