संजीवनी टुडे

CWC 2019: मैच के बाद महिला से बदतमीजी करना क्रिकेटर को पड़ा भारी, मिली है इतनी बड़ी सज़ा

संजीवनी टुडे 11-07-2019 12:58:55

टूर्नामेंट के दौरान एक क्रिकेटर को अपनी सीमा लांघना भारी पड़ गया।


डेस्क। फिलहाल क्रिकेट का महाकुम्भ यानि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 चल रहा है। यह वर्ल्ड कप अब अपनी चरम सीमा पर है, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान एक क्रिकेटर को अपनी सीमा लांघना भारी पड़ गया। हम बात कर रहे है अफगानिस्तान के तेज गेंदबाद आफताब आलम की। 

XCF

आफताब आलम को मैच के बाद होटल में की गई गलती के चलते एक साल के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखा गया है। खबरों के अनुसार, आफताब आलम ने वर्ल्ड कप के दौरान होटल में एक मेहमान महिला के साथ गंभीर बदतमीजी के चलते अफगानिस्‍तान वापस भेजा गया था। 

XCF

यह घटना साउथैंप्‍टन के उस होटल में हुई जहां पर अफगानिस्‍तान की टीम ठहरी हुई थी। वैसे आईसीसी ने आलम के टूर्नामेंट से हटने के कारण के रूप में बताया था कि विशेष परिस्थितियों में उन्‍हें वापस भेजा गया है। वहीं अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वे आईसीसी की आचार संहिता तोड़ने के चलते बुलाए गए हैं।

dfdf

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के अनुसार, महिला से बदतमीजी के अलावा आफताब आलम इंडिया और पाकिस्‍तान के बीच मैच के दौरान भी विवादों में आ गए थे। उन्‍हें सिक्‍योरिटी ने एक सुइट से हटाया था। इसके बाद अफगानिस्‍तान बोर्ड ने उन्‍हें कड़ी फटकार लगाई थी। साथ ही टीम मैनेजर नावेद सईम को भी सस्‍पेंड कर दिया गया था। इसके बाद मामले की जांच के लिए एक कमिटी का गठन भी किया गया था। रिपोर्ट सार्वजनिक होते ही आलम को टीम से सस्‍पेंड कर दिया गया।

XCF

रिपोर्ट में बताया गया है कि सईम को घटना की जानकारी सही से नहीं देने का जिम्‍मेदार माना गया है। उन्‍होंने बोर्ड से मामला छुपाया. जानकारी के अनुसार, आईसीसी की भ्रष्‍टाचार निरोधक यूनिट ने आफताब आलम को गलत व्‍यवहार को दोषी पाया। उसकी ओर से अफगानिस्‍तान बोर्ड को रिपोर्ट भेज दी गई है।

XCFहालांकि पहले आ‌ईसीसी ने खिलाड़ी के द्वारा की गई गलती को स्पष्टता से नहीं बताया था। बाद में जब टीम वर्ल्ड कप में अपनी भूमिका निभाने के बाद देश वापस पहुंची तो खिलाड़ी को लेकर विमर्श शुरू हुआ। फिर देश के क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से खिलाड़ी को लेकर पूरी स्पष्‍टता बात की। इस दौरान जब आईसीसी ने खिलाड़ी को लेकर पूरी बात देश के क्रिकेट बोर्ड को बताई तो तत्काल ने देश के क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को टीम से एक साल के बाहर निकाल दिया गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

 

More From worldcup

Trending Now
Recommended