संजीवनी टुडे

CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया को हराकर फ़ाइनल में पहुँचने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ने दिया ऐसा बड़ा बयान

संजीवनी टुडे 12-07-2019 10:06:28

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को हराकर फ़ाइनल में पहुँच गई गई। अब उसका मुकाबला 14 जुलाई को पहले से फ़ाइनल में पंहुच चुकी न्यूजीलैंड की टीम से होगा।


डेस्क। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को हराकर फ़ाइनल में पहुँच गई गई। अब उसका मुकाबला 14 जुलाई को पहले से फ़ाइनल में पंहुच चुकी न्यूजीलैंड की टीम से होगा। इंग्लैंड ने गुरुवार को एजबेस्टन मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को हरा चौथी बार फाइनल में कदम रखा है। 

sasasa

फ़ाइनल में जगह बनाने के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि पिछले विश्व कप से लेकर इस विश्व कप तक के फाइनल में पहुंचने का सफर अविश्वसनीय है। मोर्गन ने सेमीफाइनल मैच के बाद कहा, "1992 में मैं सिर्फ छह साल का था। मुझे याद नहीं कि क्या हुआ था लेकिन मैंने झलकियां देखीं हैं। अगर हम पीछे जाकर 2015 को देखते हैं और फिर रविवार को फाइनल में जाने तक के सफर को देखते हैं तो मुझे यह अविश्वसनीय लगता है। इसके लिए ड्रेसिंग रूम में मौजूद हर शख्स को श्रेय जाता है। परिणाम लाने के लिए हमें मिले मौकों का फायदा उठाना होगा।"

sasasa

मोर्गन ने कहा, "ग्रुप दौर से आत्मविश्वास लेना काफी जरूरी था। हमने मैच दर मैच बेहतर होने की बात की थी। इस मैच में हम पहली ही गेंद से लय हासिल कर आस्ट्रेलिया पर दबाव बनाना चाहते थे।"

sasasa

वोक्स के बारे में कप्तान ने कहा, "मैं वोक्स के लिए बेहद खुश हूं। वे बेहद शांत स्वाभाव के खिलाड़ी हैं और बीते कुछ दिनों से हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। वह लगातार अपना काम कर रहे हैं।"

sasasa

बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड ने 1992 के फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन इंग्लैंड के लिए यह सफर आसान नहीं रहा। 2015 में उसका विश्व कप बेहद खराब रहा था। इंग्लैंड को इस विश्व कप में जीत का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था लेकिन लीग दौर के मध्य में वह लड़खड़ा गई थी और सेमीफाइनल में उसका जाना मुश्किल लग रहा था। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From worldcup

Trending Now
Recommended