संजीवनी टुडे

धोनी के सन्यांस को लेकर CSK ने कर दिया खुलासा, जानिए क्या है आगे की रणनीति?

संजीवनी टुडे 13-07-2019 19:23:26

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के सन्यांस की चर्चा जोरों पर है।


नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के सन्यांस की चर्चा जोरों पर है। 

इस मैच के बाद कहा जा रहा था कि महेंद्र सिंह धोनी का वो आखिरी अतंरराष्ट्रीय वनडे मैच था। लेकिन, मौजूदा रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा कुछ नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप के बाद संन्यास नहीं ले रहे। इस बात का खुलासा हो गया है। 

दरअसल, एमएस धोनी अगले साल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) खेलते नज़र आएंगे। देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे मंझे हुए विकेटकीपर बैट्समैन और फिनिशर एमएस धोनी के लिए सब कुछ अच्छा है, लेकिन उनकी उम्र 38 साल हो गई है। हालांकि, अभी वे इतने फिट हैं कि किसी भी युवा को रनिंग में मात दे सकते हैं। 

टीम इंडिया अभी भी टिकट नहीं मिलने की वजह से मैनचेस्टर में है। किसी भी खिलाड़ी ने एमएस धोनी के संन्यास को लेकर खुलासा नहीं किया है। हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जरूर कहा है कि एमएस धोनी ने अभी अपने रिटायरमेंट के बारे में किसी को कुछ नहीं बताया है। लेकिन, सीएसके के अधिकारियों ने जरूर खुलासा किया है कि धौनी संन्यास नहीं ले रहे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

संन्यास लेने की अफवाह को दरकिनार करते हुए CSK के एक अधिकारी ने कहा है कि एमएस धोनी IPL 2020 में सीएसके को लीड करेंगे। टॉप लेवल के अधिकारी का कहना है, "एमएस धोनी को लेकर बातें कुछ भी चल रही हों लेकिन धोनी अगले साल हमारे लिए खेलेंगे।" ऐसे में कहा जा सकता है कि एमएस धोनी फिलहाल क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From worldcup

Trending Now
Recommended