संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप का ख़िताब जीतकर खुश नहीं है कप्तान इयोन मॉर्गन, यह है वजह...

संजीवनी टुडे 20-07-2019 17:24:00

इंग्लैंड की टीम अगस्त में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज खेलेगी।


लंदन। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच बेहद ही रोमांचक भरा रहा था। इसमें मेजबान टीम इंग्लैंड  ने बाउंड्री के आधार पर न्यू जीलैंड को मात देकर पहली बार टूर्नमेंट का खिताब अपने नाम किया था। फाइनल में निर्धारित 50 ओवर और सुपर ओवर के बाद भी दोनों टीमों का स्कोर बराबर था। 

हालांकि, इस जीत से इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन खुश नहीं है। मॉर्गन ने माना जिस तरह से विश्व कप-2019 का समापन हुआ, वह उचित नहीं था। मॉर्गन ने फाइनल मैच को लेकर कई बड़ी अहम बातें कही है। 

मॉर्गन ने बताया, ‘मैं नहीं समझता कि दोनों टीमों के बीच बहुत कम अंतर होने के बाद उस तरह से खिताब का फैसला करना उचित था। मैं नहीं समझता कि ऐसा कोई एक पल था कि आप कह सकते हैं कि उसकी वजह से मैच में हार झेलनी पड़ी। मुकाबला बराबर का था।’ 

मॉर्गन ने कहा, ‘मैं वहां था और मैं जानता हूं कि क्या हुआ लेकिन मैं अंगुली उठाकर यह नहीं बता सकता कि कहां मैच जीता या हारा गया। मैं नहीं समझता कि विजेता बनने से यह आसान हो गया है। जाहिर तौर पर हार झेलना बहुत कठिन होता।’ उन्होंने कहा, ‘मैच में कोई एक ऐसा पल नहीं था कि हम कहते कि ‘हां हम जीत के हकदार हैं’। मैच बहुत रोमांचक रहा।’ इंग्लैंड की टीम अगस्त में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज खेलेगी।

मोर्गन ने कहा कि वह न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान विलियमसन से बात कर रहे हैं, जिनके साथ उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कई मौकों पर खेल के बारे में बात की है।  उन्होंने कहा, 'मैंने कई मौकों पर पिछले कुछ दिनों में केन से बात की और हममें से कोई भी तर्कसंगत स्पष्टीकरण के साथ बात नहीं कर पाया क्योंकि मैच में हम उन पर कई बार हावी हुए और फिर उन्होंने भी यही किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

हालांकि मोर्गन इस बात से सहमत थे कि यह मुकाबला सबसे महान था। उन्होंने कहा, 'एक लंबा रास्ता तय करने के बाद मैं इस बारे में नहीं सोच सकता था. मुझे इस बारे में खुश होना चाहिए. क्या नहीं होना चाहिए?'

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From worldcup

Trending Now